Move to Jagran APP

रामपुर में व्यापारियों के होंगे कोरोना टेस्ट

संवाद सहयोगी रामपुर बुशहर स्थानीय बाजार व आसपास आ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को दे

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 04:32 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 04:32 PM (IST)
रामपुर में व्यापारियों के होंगे कोरोना टेस्ट

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : स्थानीय बाजार व आसपास आ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब रामपुर बाजार में व्यापारियों के टेस्ट किए जा सकते हैं। शहर में मंगलवार को चाऊमिन के तीन दुकानदार और वर्कर संक्रमित पाए गए थे। कोरोना संक्रमण ज्यादा न बढ़े, इसलिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने निर्णय लिया है कि त्योहारी सीजन के बाद कभी भी शहर में ज्यादा भीड़भाड़ रहने वाली दुकानों के व्यापारियों के टेस्ट करवाए जा सकते हैं। स्थानीय प्रशासन ने शहर के व्यापारियों और ग्राहकों की सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया है।

loksabha election banner

तहसीलदार रामपुर कुलताज सिंह ने बताया कि रामपुर के वार्ड नंबर तीन के एक कौने में कुछ दिन से कोरोना के मामले बढ़े हैं और संक्रमित लोगों से हिस्ट्री जानने से मालूम हुआ कि चाऊमिन के ढाबों में लोगों का आना व जाना हुआ है। उन्होंने बताया कि टेस्टिंग के पहले फेज में सड़क के किनारे चलाए जा रहे ढाबों, सब्जी विक्रेताओं और होटलों में टेस्ट प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। दूसरे फेज में शहर की उन दुकानों में टेस्ट प्रक्रिया को चलाया जाएगा, जहां पर ग्राहकों का आना-जाना काफी है और ग्राहक सामान लेने के लिए काफी देर तक रुकता भी है। कोरोना को शहर में बढ़ने से रोकने के लिए शहर में कुछ जगह टेस्ट करवाना जरूरी है, इससे शहर के व्यापारियों को भी राहत मिलेगी और ग्राहक भी बेखौफ शहर में खरीदारी के लिए आ सकते हैं।

तहसीलदार कुलताज ने बताया कि रामपुर के सामने ब्रौ और जगातखाना में दुकानदारों ने स्वेच्छा से अपने टेस्ट करवाए हैं। जिसके चलते रामपुर शहर में भी त्योहारों के बाद इस प्रक्रिया में व्यापारियों को भाग लेना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से जानकारियां जुटा कर जल्द ही प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.