Move to Jagran APP

शिमला में वीकेंड पर फिर बढ़े सैलानी, होटल बुक

वीकेंड पर शहर में फिर से सैलानियों का आमद बढ़ने लगी है। पिछले सप्ताह के मुकाबले इस बार ज्यादा सैलानी शिमला पहुंचे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 06:15 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 06:15 PM (IST)
शिमला में वीकेंड पर फिर बढ़े सैलानी, होटल बुक

जागरण संवाददाता, शिमला : वीकेंड पर शहर में फिर से सैलानियों का आमद बढ़ने लगी है। पिछले दिनों के मुकाबले शनिवार को काफी संख्या में सैलानी शिमला पहुंचे। शनिवार को रिज मैदान से लेकर मालरोड आने वाली लिफ्ट पर सैलानियों की लंबी कतारें लगी रहीं। शनिवार को दिनभर रिज मैदान और मालरोड पर सैलानियों का जमावड़ा दिखा। शिमला के साथ लगते पर्यटन स्थल कुफरी और नारकंडा में भी सैलानियों की संख्या काफी रही। इससे शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रही। शनिवार को होटल भी पर्यटकों से पूरी तरह भरे रहे। सैलानियों को पार्किंग की समस्या झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

वहीं शहर में सैलानियों की संख्या बढ़ने के साथ बाजार में भीड़ भी बढ़ गई है। कोरोना नियमों का पालन करवाने के लिए भी ढील बरती जा रही है। दो साल तक लगातार ही कोरोना संबंधी दिशानिर्देश का पालन करवाने के लिए शिमला पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी जागरूक करते रहे हैं। इसका लाभ उठाते हुए सैलानी नियमों की पूरी तरह से अनदेखी करते हुए बिना मास्क व शारीरिक दूरी के घूमते दिखे। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए अभी तक भी नियमों का पालन करना जरूरी है। पूरी तरह पटरी पर नहीं लौटा कामकाज

राजधानी के होटल कारोबारी विकास व टैक्सी कारोबारी संजय राठौर का कहना है कि कोरोना के समय में उनका पूरा काम बंद हो गया था। इससे जीवनयापन करना भी मुश्किल हो गया था। अभी कुछ समय से उनका काम चल रहा है। वीकेंड पर सैलानी ज्यादा संख्या में शिमला घूमने आते हैं। इससे कुछ काम तो चला था, लेकिन अभी काम पूरे चरम पर नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.