Move to Jagran APP

भाईयों के लिए बहनें बनवा रही है ये खास राखियां, एक से दो घंटे में हो जाती हैं तैयार

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर राखियों से बाजार गुलजार हैं ऐसे में बहनें भी भाईयों के लिए विशेष राखियों की फरमाइश कर रही हैं जिसे ऑर्डर पर तैयार किया जा रहा है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 11:08 AM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 11:08 AM (IST)
भाईयों के लिए बहनें बनवा रही है ये खास राखियां, एक से दो घंटे में हो जाती हैं तैयार
भाईयों के लिए बहनें बनवा रही है ये खास राखियां, एक से दो घंटे में हो जाती हैं तैयार

ऊना, जेएनएन। रक्षाबंधन भाई-बहन के अटूट प्रेम का त्योहार है, जो इस बार 15 अगस्त को है। इस पर्व के लिए बाजार गुलजार है। भाई की फोटो और नाम वाली राखियां खूब प्रचलन में हैं। बहनें राखी पर भाई की फोटो प्रिंट करवा रही हैं। इसके अलावा भाई के नाम वाली राखियां, स्टोन राखी, वूडन, डोरी और कार्टून वाली राखियां बाजार में धमाल मचा रही हैं। इस बीच बहनें स्पेशल राखी के लिए ऑर्डर देकर राखियों पर प्रिंट करवा रही हैं।

loksabha election banner

प्यारा ब्रो, भाई, टिकटॉक जैसे फ्रेम वाली राखी फ्रेम पर प्रिंट करवा रही हैं। इसकी कीमत 100 से 200 रुपये तक है। बहनों का कहना है कि सामान्य राखियां तो हर कोई खरीदती हैं लेकिन जो भाव भाई की कलाई पर स्पेशल राखियां बांधकर आता है, उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकते। वहीं भाई के लिए स्पेशल राखियां मात्र एक से दो घंटे में तैयार हो जाती है। दुकानदार बिमू, रिशु, सूरज, विजय व अरुण का कहना है कि ऑर्डर देने के बाद एक से दो घंटे के अंदर राखियों पर प्रिंट कर ग्राहकों को दे देते हैं। फ्रेम चयन करने के बाद एक फोटो देना पड़ता है, जिसके बाद प्रिंट करके दो घंटे के अंदर राखी दे दिया जाता है।

 

बाजार में तिरंगे के आकार की राखियां भी उपलब्ध हैं। बच्चों के लिए म्यूजिकल और लाइटिंग वाली राखियां भी हैं। इसके अलावा कार्टून वाली राखियों का भी क्रेज है, जिसमें टेडी बियर, छोटा भीम, मिकी माउस, डोरेमॉन, चुटकी, हनुमान, बैटमैन, स्पाइडरमैन आदि कार्टून कैरेक्टर की राखियां बाजार में मौजूद हैं। बाजार में खुशबूदार राखियां भी उपलब्ध हैं। इन राखियों से चंदन की खुशबू आती है। प्रिंस देसाई ने बताया कि इन राखियों में चंदन की खुशबू आती है। भाई बहनों को मेरी प्यारी बहना लिखा कार्ड व स्पेशल फ्रेम्स और मग प्रिंट करवा रहे हैं।

 

बहनों को उपहार भेंट करने के लिए तमाम तरीके की वस्तुएं आई हैं। इस बार रक्षाबंधन पर्व पर बाजार में चॉकलेट पैक भी आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। थोक विक्रेता हिंदुस्तान सेल्स के मालिक सूरज का कहना है कि वैसे तो हर वर्ष भाई बहनों के चॉकलेट वाला डिब्बा उपहार में भेंट करते थे, लेकिन इस बार यह बाजार में नया आया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.