Move to Jagran APP

अब दुकान में बिना मास्क बैठना पड़ सकता है महंगा

शिमला शहर में कारोबारियों को अब दुकान में मास्क के बिना बैठना महंगा पड़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 04:49 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 04:49 PM (IST)
अब दुकान में बिना मास्क
बैठना पड़ सकता है महंगा
अब दुकान में बिना मास्क बैठना पड़ सकता है महंगा

जागरण संवाददाता, शिमला : शहर में कारोबारियों को अब दुकान में मास्क के बिना बैठना महंगा पड़ सकता है। जिला प्रशासन ने सरकार को मंजूरी के लिए प्रस्ताव भेजा है। इसके तहत यदि कोई कारोबारी दुकान में बिना मास्क के पाया जाता है तो दुकान को दो दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

दुकान में यदि पांच से ज्यादा लोग हों और बिना मास्क के खरीदारी कर रहे हों तो भी कारोबारी पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ग्राहकों के चालान काटने की व्यवस्था की जाएगी। शिमला शहर में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने कारोबारियों से लेकर आम शहरी को जागरूक करने के लिए मुहिम शुरू की है। जो लोग नियमों का पालन करने से गुरेज करते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए सख्ती से नियमों का पालन करवाने के लिए पहल की गई है। जिला प्रशासन की ओर से अभी इसका प्रस्ताव राज्य सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है। सरकार की मंजूरी मिलते ही शहर में इस प्रस्ताव को लागू कर दिया जाएगा।

राजधानी शिमला में मालरोड से लेकर लोअर बाजार, राम बाजार सहित कई ऐसे बाजार हैं जहां कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा रहता है। ऐसे में यदि सख्ती न की जाए तो संक्रमण शहर में फैल सकता है। इसे रोकने के लिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाने का फैसला किया है। उम्मीद है कि आने वाले समय में आम शहरी के लिए भी इसी तरह के नियम लागू किए जा सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के नियमों की अवहेलना करते बाहर मिलेगा तो उसके बाहर निकलने पर दो-तीन दिन तक प्रतिबंध लगाने पर प्रशासन विचार कर सकता है। शनिवार व रविवार को चलेंगी बसें

प्रदेश सरकार ने वीकेंड पर बाजार बंद करने का फैसला लिया है। इसे शिमला में भी लागू कर दिया गया है। उपायुक्त की अधिसूचना के बाद शहर में सभी बाजार वीकेंड पर बंद रहेंगे। शनिवार व रविवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम से लेकर निजी बसें चलती रहेंगी। फिलहाल परिवहन सेवाओं में कोई बदलाव नहीं होगा। दस बजे के बाद बंद रहेगा बाजार

जिला प्रशासन के निर्देश के बाद व्यापार मंडल टुटू ने वीकेंड के दो दिनों में सभी दुकानें बंद करने का फैसला लिया है। जरूरत के लिए अनिवार्य सामान की दुकानें सुबह 10 बजे तक ही खुली रहेंगी। इसके बाद पूरा बाजार बंद रहेगा। व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजीव सूद ने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए व्यापार मंडल ने अपने स्तर पर यह निर्णय लिया है।

---------- राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। सरकार की ओर से मंजूरी आने के बाद सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आदित्य नेगी, उपायुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.