Move to Jagran APP

Shimla MC: निगम बोर्डों के अध्यक्ष व उपाध्यक्षों के पदों के लिए जंग, लॉबिंग हुई तेज

सूत्रों की माने तो इस बार पूर्व की कांग्रेस सरकारों में चेयरमैन वाइस चेयरमैन रहे नेताओं को फिलहाल अभी कोई बड़ा पद नहीं मिला है। ये लगातार ही इसके लिए प्रयास कर रहे हैं लेकिन इन पर अभी तक कोई भी मेहरबानी नहीं हो पा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaFri, 26 May 2023 05:00 AM (IST)
Shimla MC: निगम बोर्डों के अध्यक्ष व उपाध्यक्षों के पदों के लिए जंग, लॉबिंग हुई तेज
Shimla MC: निगम बोर्डों के अध्यक्ष व उपाध्यक्षों के पदों के लिए जंग, लॉबिंग हुई तेज

शिमला, जागरण संवाददाता। राजधानी शिमला में मनोनीत पार्षदों की तैनाती के बाद अब सरकार में चेयरमैन, वाइस चेयरमैन लगाने के लिए भी लाबिंग तेज हो गई है। कांग्रेस के सक्रिय और वरिष्ठ सदस्यों ने अपने राजनीतिक आकाओं के माध्यम से सरकार में अहम पद लेने के लिए काम शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं दिल्ली तक हाईकमान से भी यह मसला उठा कर सरकार में पद लेने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

अपने सभी राजनीतिक संबंधों का इस्तेमाल करते हुए वर्तमान सरकार में किसी भी निगम बोर्ड या अन्य किसी बड़े ओहदे को हासिल रने के लिए कांग्रेस के नेताओं में पूरी जंग चली हुई। सूत्रों की माने तो इस बार पूर्व की कांग्रेस सरकारों में चेयरमैन वाइस चेयरमैन रहे नेताओं को फिलहाल अभी कोई बड़ा पद नहीं मिला है। ये लगातार ही इसके लिए प्रयास कर रहे हैं लेकिन इन पर अभी तक कोई भी मेहरबानी नहीं हो पा रही है।

पूर्व सरकार में बड़े निगम और चेयरमैन वाइस चेयरमैन रहे नेताओं को भी अपने लिए छोटे से निगम या बोर्ड के चेयरमैन के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है। इसके बावजूद यह पद मिलेगा या नहीं इसकी कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। भले ही महिला आयोग के चेयरमैन की हो या फिर अन्य किसी निगम बोर्ड के चेयरमैन सभी एक ही कतार में लगे हुए हैं।

मुख्यमंत्री के हैदराबाद दौरे के दौरान हाईकमान से यदि कोई चर्चा होती हो तो उनके कांगड़ा प्रवास के दौरान ही कुछ नेताओं को सरकारी ओहदे बांटे जा सकते हैं। राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चा है कि पूर्व में रहे चेयरमैन और वाइस चेयरमैनों को शायद ही कोई बड़ा सरकारी पद मिले।