Move to Jagran APP

बीएसएफ के सेवानिवृत्त डीआइजी की खाई में गिरने से मौत

जिला किन्नौर में नेसंग गांव के समीप आइटीबीपी की अंतिम पोस्ट की त

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 06:12 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 06:12 AM (IST)
बीएसएफ के सेवानिवृत्त डीआइजी की खाई में गिरने से मौत
बीएसएफ के सेवानिवृत्त डीआइजी की खाई में गिरने से मौत

संवाद सहयोगी, रिकांगपिओ : जिला किन्नौर में नेसंग गांव के समीप आइटीबीपी की अंतिम पोस्ट की तरफ जाते समय बीएसएफ से सेवानिवृत्त डीआइजी एससी नेगी की खाई में गिरने से मौत हो गई है। आइटीबीपी के जवानों को शव खाई से निकालने में मशक्कत करनी पड़ी। आइटीबीपी के जवान शव को हेलीपैड की तरफ लेकर आ रहे हैं और इसके शाम तक वहां पहुंचने की संभावना है।

loksabha election banner

एससी नेगी निवासी नेसंग दो दिन पहले आइटीबीपी की अंतिम पोस्ट की तरफ लोगों, लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों व आइटीबीपी के जवानों के साथ दुर्गम रास्ते से पैदल जा रहे थे। इस दौरान पांव फिसलने से वह नियंत्रण खो बैठे और गहरी खाई में गिर गए। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

उपायुक्त किन्नौर गोपाल चंद ने बताया कि मंगलवार को प्रशासन को सूचना मिली कि एससी नेगी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं लेकिन देर रात उनकी मौत हो गई। शव को आइटीबीपी के जवान हेलीपैड तक ला रहे हैं। रास्ता दुर्गम और दूर होने के कारण शव को नेसंग गांव तक पहुंचाने के लिए करीब तीन दिन लग जाएंगे। उन्होंने स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट से हेलीकाप्टर की मांग की है ताकि शव को पूह हेलीपैड तक पहुंचाया जा सके और वहां से नेसंग गांव में भेजा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.