मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

शिमला, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा के छराबड़ा स्थित आशियाने में इन दिनों उनकी पसंद का फर्नीचर सजाया जा रहा है। ड्राइंगरूम में फाइव इन वन सोफा सेट लग रहा है। इसके अलावा अखरोट की लकड़ी से तैयार किया गया फर्नीचर घर में नजर आएगा।

सभी बेडरूम में अखरोट की लकड़ी की सीलिंग लगाई गई है। घर में साज-सज्जा के लिए दिल्ली से डिजाइनर आए हैं। रसोई में भी अधिकांश तौर पर लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है। इसके बाद बरसात खत्म होते ही लकड़ी पर पॉलिश होगा। प्रियंका वाड्रा किसी भी समय गृह प्रवेश कर सकती हैं। प्रियंका के मकान की लगातार देखरेख करते

रहे केहर सिंह खाची गांधी परिवार के साथ जुड़े रहे हैं। प्रियंका के आशियाने का निर्माण इस वर्ष के शुरू में पूरा कर लिया गया था।

 

निर्माण का जिम्मा शिमला शहर के मशहूर ठेकेदार तेंजिन को दिया गया था। मां सोनिया गांधी के साथ प्रियंका छराबड़ा आती रही हैं। मां-बेटी ने मकान निर्माण के संबंध में पूरी दिलचस्पी ली। यही कारण है कि एक बार  पूरा निर्माण तुड़वाकर नए सिरे से निर्माण शुरू किया गया था। 

 बगीचे में बादाम तैयार

प्रियंका के बगीचे में तैयार चेरी उनके बच्चों के लिए दिल्ली पहुंचती रही है। अब चेरी का सीजन खत्म हो चुका है। प्रियंका के घर के बाहर चारों ओर सेब के पौधों में सेब का सैंपल तैयार हो रहा है। एक-दो खेतों में बादाम के पौधे लगे हैं। इनमें बादाम तैयार हो रहा है।

गौरतलब है कि प्रियंका का पिछले 10 साल से यहां पर मकान बन रहा है। एक बार पहले भवन निर्माण किया गया लेकिन उसे तोड़ा गया और उसके बाद दोबारा से नए नया निर्माण शुरू किया गया प्रियंका वाड्रा के घर के साथ ही सेब का बगीचा है जहां पर सेब  के अलावा चेरी भी पैदा होती है।

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप