Move to Jagran APP

निजी बस ऑपरेटरों की मांगों पर दो दिन में हो सकता है फैसला

जागरण संवाददाता शिमला परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने अधिकारियों को निजी बस ऑपरे

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 08:24 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 08:24 PM (IST)
निजी बस ऑपरेटरों की मांगों पर 
दो दिन में हो सकता है फैसला
निजी बस ऑपरेटरों की मांगों पर दो दिन में हो सकता है फैसला

जागरण संवाददाता, शिमला : परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने अधिकारियों को निजी बस ऑपरेटरों की मांगों व समस्याओं का हल दो दिन में निकालने के निर्देश दिए हैं। यह निर्देश उन्होंने बुधवार को शिमला में निजी बस ऑपरेटरों के मुलाकात के दौरान दिए हैं। प्रदेश के निजी बस ऑपरेटरों ने बसों में 60 की बजाय 100 फीसद सवारियां बिठाने की मंजूरी मांगी है। साथ ही बस अड्डा पर्ची में भी राहत देने की मांग की है।

loksabha election banner

कांगड़ा जिला बस ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष हैप्पी अवस्थी ने बताया कि देहरा के विधायक होशियार सिंह की अध्यक्षता में सरकार से मांग की है कि निजी बस ऑपरेटरों को यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग के लिए इंफ्रारेड थर्मामीटर मुहैया करवाया जाए। इसके बाद परिचालक यात्रियों को चेक करने के बाद ही बस में बिठाएंगे। उन्होंने बताया कि कई बार बस में दो सीटें खाली होती हैं और परिवार के तीन लोग बस का इंतजार कर रहे होते हैं। एक परिवार के सदस्य को छोड़ना मुश्किल हो जाता है।

संघ से मांग की है कि बसों के टैक्स में चार महीने की छूट दी है उसे पूरा साल दिया जाए। साथ ही मांग की है कि हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बसों की समयसारिणी में बदलाव किया जाए। कई स्थानों पर निजी और सरकारी दोनों ही बसें जा रही हैं।

इस अवसर पर निजी बस ऑपरेटर संघर्ष समिति अध्यक्ष प्रवीण दत्त शर्मा, रामपुर जिला के प्रधान मनीष शर्मा, शिमला लोकल के अध्यक्ष रोशन लाल, कुल्लू से संदीप ठाकुर, सोलन से प्रताप चंद, शिमला से जयगोपाल राजटा और कुल्लू से भूपेश नंदन मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.