Move to Jagran APP

Shimla News: 30 अप्रैल को द रिट्रीट मशोबरा ट्यूलिप गार्डन आएंगी राष्ट्रपति मुर्मु, स्वागत के लिए तैयारियां शुरू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु 30 अप्रैल को द रिट्रीट मशोबरा ट्यूलिप गार्डन आएंगी। उनके स्वागत को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। पांच मई तक उनका राष्ट्रपति निवास दी रिट्रीट में रुकने का कार्यक्रम है। राष्ट्रपति भवन से उनके आने की लिखित सूचना आ चुकी है। हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए वो शिमला प्रवास पर हैं।

By Yadvinder Sharma Edited By: Deepak Saxena Tue, 02 Apr 2024 08:03 PM (IST)
Shimla News: 30 अप्रैल को द रिट्रीट मशोबरा ट्यूलिप गार्डन आएंगी राष्ट्रपति मुर्मु, स्वागत के लिए तैयारियां शुरू
30 अप्रैल को द रिट्रीट मशोबरा ट्यूलिप गार्डन आएंगी राष्ट्रपति मुर्मु (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, शिमला। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उप चुनाव के बीच 30 अप्रैल से शिमला प्रवास पर आ रही हैं। पांच मई तक उनका शिमला के मशोबरा द रिट्रीट में रुकने का कार्यक्रम है। उनके शिमला प्रवास के लिए राष्ट्रपति निवास द रिट्रीट मशोबार का ट्यूलिप गार्डन पूरी तरह से तैयार है।

पांच मई तक राष्ट्रपति निवास द रिट्रीट में रुकने का कार्यक्रम

राष्ट्रपति के शिमला दौरे को लेकर राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली ने उनके प्रवास पर आने की लिखित जानकारी प्रदान कर दी है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु दूसरी बार शिमला प्रवास पर आ रही हैं। उनके शिमला दौरे को लेकर द रिट्रीट मशोबरा में तैयारियों को शुरू कर दिया है। वहां पर नए कंप्यूटर उपलब्ध करवाने के अलावा अन्य कार्य शुरू कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें: जनता से पहले देवताओं के दर नतमस्‍तक उम्‍मीदवार; कंगना ने यहां मांगी मन्‍नत तो तिरुपति बालाजी में माथा टेक चुके CM सुक्खू

राष्ट्रपति भवन से उनकी आने की आ चुकी है लिखित सूचना

राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली से आई जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति का पांच मई तक द रिट्रीट मशोबरा में रूकने का कार्यक्रम है। इस दौरान वह दिल्ली की गर्मी से राहत पाने के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश पर आ रही हैं। राष्ट्रपति के शिमला प्रवास को लेकर राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली से पांच अप्रैल को अधिकारी शिमला आ रहे हैं और मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

वो पूरे कार्यक्रम को अंतिम रूप देंगे। राष्ट्रपति निवास रिट्रीट को आम लोगों के लिए खेल दिया गया है, हालांकि जब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु प्रवास पर रहेंगी उस दौरान सुरक्षा के कारण आम लोगों की रिट्रीट में आवाजाही बंद रहेगी।

ये भी पढ़ें: Himachal Electric Buses: खुशखबरी! अब दिल्ली के लिए शिमला से चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, ये कंपनी करने जा रही शुरुआत