Move to Jagran APP

मरीजों के टेस्ट रोकने पर एसआरएल लैब को नोटिस

जागरण संवाददाता, शिमला : प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी में मरीजों की सुविधा के लिए

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 06:29 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 06:29 PM (IST)
मरीजों के टेस्ट रोकने पर एसआरएल लैब को नोटिस
मरीजों के टेस्ट रोकने पर एसआरएल लैब को नोटिस

जागरण संवाददाता, शिमला : प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी में मरीजों की सुविधा के लिए स्थापित की गई एलआरएल लैब में बिजली कट के दौरान मरीजों के टेस्ट रोके जाने को लेकर आइजीएमसी प्रशासन ने लैब को नोटिस जारी किया है। एसआरएल लैब ने बुधवार को शिमला में बिजली कट होने के कारण टेस्ट नहीं हो पाए जिस कारण मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी थी। नोटिस में पूछा गया है कि जब सुबह 10 बजे से बिजली कट था तो 12 बजे से एलआरएल लैब में टेस्ट शुरू क्यों किए गए। मरीजों के सैंपल तो ले लिए लेकिन बिजली कट होने के कारण मरीजों को इसकी रिपोर्ट नहीं मिल पाई। जिस कारण मरीजों को वीरवार को भी आइजीएमसी में धक्के खाने के लिए मजबूर होना पड़ा। सुबह से ही आइजीएमसी में भारी भीड़ रही जिस कारण मरीजों को दूसरे दिन भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि एसआरएल लैब से हुए समझौता ज्ञापन में पहले ही तय किया गया है कि लैब बिजली की व्यवस्था खुद करेगा। लेकिन लैब में अभी तक जनरेटर स्थापित नहीं किया गया। पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है। खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। आइजीएमसी प्रशासन ने साफ कर दिया है कि लैब में जनरेटर लगाया जाए, ताकि बिजली जाने की स्थिति में भी लोगों को सुविधा मिल सके।

loksabha election banner

------------

सर्दियों में अकसर जाती है बिजली

सर्दियों में शिमला शहर में अकसर बिजली गुल रहती है। यदि ऐसे में टेस्ट बंद हुए तो लोगों को कई दिनों तक परेशानी झेलनी पड़ सकती है। आइजीएमसी प्रशासन की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि जल्द ही बर्फबारी से पहले जनरेटर स्थापित करें अन्यथा कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

------------

1000 से अधिक लोगों के होते हैं टेस्ट

आइजीएमसी में एसआरएल लैब में दिन में 1000 से अधिक लोग विभिन्न तरह के टेस्ट करवाने के लिए पहुंचते हैं। लैब में बिजली न होने के कारण टेस्ट बंद हो जाते हैं। हजारों रुपये लोग अदा करते हैं और बावजूद इसके उन्हें सुविधा नहीं मिल पा रही है।

-----------

मरीजों को परेशानी हुई है। इसके लिए एसआरएल लैब को नोटिस जारी किया गया है। लैब में जनरेटर स्थापित किए जाने को कहा गया है।

-डॉ. राहुल राव, चिकित्सा उप अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.