Move to Jagran APP

तहबाजारियों के पक्ष में उतरे कुछ पार्षद, कार्रवाई करने पर हंगामा

नगर निगम की मासिक बैठक में तहबाजारियों पर निगम द्वारा की गई कार्रवाई की कुछ पार्षदों ने सराहना की तो कुछ पार्षदों ने निगम की कार्रवाई का विरोध भी किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 07:31 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 06:43 AM (IST)
तहबाजारियों के पक्ष में उतरे कुछ पार्षद, कार्रवाई करने पर हंगामा
तहबाजारियों के पक्ष में उतरे कुछ पार्षद, कार्रवाई करने पर हंगामा

जागरण संवाददाता, शिमला : नगर निगम शिमला की मासिक बैठक शुक्रवार को मेयर कुसुम सदरेट की अध्यक्षता में हुई। इसमें निगम के आयुक्त पंकज राय व पार्षद भी मौजूद रहे। बैठक में तहबाजारियों पर निगम द्वारा की गई कार्रवाई की कुछ पार्षदों ने सराहना की तो कुछ विरोध में उतर गए। इस दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ। कुछ पार्षदों ने तो यहां तक आरोप लगा दिए कि कार्रवाई के दौरान निगम कर्मचारियों ने सामान के साथ तहबाजारियों के पैसे तक उठा लिए।

loksabha election banner

पार्षद किमी सूद ने कहा कि दिवाली से दो दिन पूर्व निगम ने संजौली में कार्रवाई कर गरीब मार की। उन्होंने तहबाजारियों का सामान और पैसे उठाने के आरोप लगाए। कहा कि गरीब लोग परिवार पालने के लिए त्योहारों पर दुकानें लगाते हैं। पार्षद बिट्टू कुमार पाना ने भी इसका समर्थन किया और बस स्टैंड में हुई कार्रवाई का विरोध किया। इसके अलावा अधिकतर पार्षद तहबाजारियों पर की गई कार्रवाई पर संतुष्ट दिखे और नगर निगम को कार्रवाई जारी रखने को कहा।

पार्षद अर्चना धवन ने कहा कि एक ही परिवार के छह-छह लोग शहर में दुकानें सजाते हैं। शहर में लोगों के लिए चलने लायक जगह नहीं बची है। ऐसे में निगम को और सख्त कदम उठाने होंगे ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

इसके अलावा विशेष सदन में पानी की दरों को लेकर लिए गए निर्णय पर भी पार्षदों ने मांग की है कि सभी को एक समान राहत दी जाए। ढली व मशोबरा वार्ड में कुछ लोग पंचायत क्षेत्र में आते हैं जिनका बिल बहुत ज्यादा आता है। ऐसे में इन क्षेत्रों को भी राहत दी जाए। यह मामला बीओडी के समक्ष रखा जाएगा। सवाल उठाया, तहबाजारियों की 41 दुकानें पक्की हुई तो कहां था प्रशासन

पार्षदों ने सवाल उठाए कि राम बाजार में 41 दुकानें पक्की हो गई, तब नगर निगम प्रशासन कहां था। किसकी शह पर यह दुकानें पक्की हुई हैं इसकी जांच होनी चाहिए। निगम की संपदा शाखा पहले इन चीजों का ध्यान क्यों नहीं रखती, बनाने के बाद तोड़ने की बात क्यों होती है। इन्हें बाजार में पक्के स्ट्रक्चर बनाने की क्यों दिए जाते हैं। दाड़नी बगीचे में सब्जी मंडी का काम जल्द होगा शुरू

शिमला में वर्षो से प्रस्तावित सब्जी मंडी का कार्य दाड़नी बगीचे में जल्द शुरू होगा। इसके लिए एपीएमसी द्वारा कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के लिए रह गई हैं और जल्द ही इसका कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके अलावा अनाज मंडी को शिफ्ट करने के लिए विचार किया जा रहा है। मार्च तक शिफ्ट होगी तिब्ब्ती मार्केट

सदन में फैसला लिया गया कि लक्कड़ बाजार में स्थित तिब्बति मार्केट को जल्द शिफ्ट किया जाएगा। सब्जी मंडी के समीप नवनिर्मित भवन का कार्य प्रगति पर है इसमें 88 दुकानें तैयार हो चुकी हैं। इन 88 दुकानों को दिसंबर में आबंटित कर दिया जाएगा। शेष 154 दुकानों को जून 2020 तक आबंटित करने का प्रस्ताव नगर निगम ने तैयार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.