शिमला, जेएनएन। राजधानी शिमला में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। दिनभर खुद को सर्दी से बचाए रखने के लिए गर्म कपड़ों की बाजार में डिमांड बढ़ गई है। स्वेटर, कोट, जैकेट के साथ मफलर ने भी अपनी जगह ले ली है। सर्दियों की कलेक्शन में महिलाएं व लड़कियां रंग-बिरंगे मफलर को खूब पसंद कर रही हैं। मफलर जहां एक ओर गले और छाती को ठंड से बचाए रखता है वहीं पर्सनेलिटी में यूनीक लुक भी देता है। बाजार में कॉटन और वूलन स्टफ के मफलर की डिमांड है।

लोअर बाजार में वूलन के मफलर 200 और कॉटन मफलर 500 से एक हजार रुपये तक बेचे जा रहे हैं। महिलाएं जींस और प्लाजो सूट, सलवार सूट के साथ इसे कैरी कर सकती हैं। जैकेट या कोट पहने रहने से सूट के साथ कई बार भारी-भरकम दुप्पटा कैरी करने में महिलाएं जकड़न महसूस करती हैं। लेकिन सूट के साथ मैचिंग मफलर इस जकड़न से छुटकारा दे सकता है। 

हल्के दुप्पटे का मफलर भी बढ़िया विकल्प

घर पर पड़े कॉटन व वूलन दुपट्टे का मफलर बनाना भी बढ़िया विकल्प है। ये आपको बढ़िया लुक भी देगा और गले में गरमाइश भी बनाए रखेगा। गर्दन व छाती को गर्म रखने के साथ फैबुलस लुक देना चाहती हैं तो इसे जरूर ट्राई करें। खासकर वे महिलाएं व लड़कियां जो कॉलेज या ऑफिस जाती है। 

मफलर दे रहे बेहतरीन लुक

स्कार्फ का इस्तेमाल सर्दियों व गर्मियों दोनों मौसम में किया जाता है। गर्मियों में स्कार्फ भीषण गर्मी से बचाने का काम करता है। बस फर्क इतना है कि सर्दियों के मुकाबले गर्मियों के स्कार्फ काफी हल्के रंग व प्रिंट के होते हैं। आजकल लड़कियां ऊनी स्कार्फ की बजाय प्रिंट वाले शिफॉन और कॉटन के स्कार्फ का इस्तेमाल करती हैं, जो स्टाइलिश दिखाने का काम करते हैं।

क्रोशिया स्कार्फ की डिमांड

आप हाथों से बुने हुए स्कार्फ को भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप इसे अपनी गर्दन पर ट्विस्ट देते हुए मोड़ कर पहनिए। वहीं इसको आप किसी भी तरीके से अपने गले में डालकर स्टाइलिश लग सकती हैं। अगर आप सिर्फ स्कार्फ को अपने गले पर दुपट्टे की तरह डालना चाहती हैं तो उसे आप फ्री छोड़ते हुए उस पर बेल्ट लगा सकती हैं। ये आपको अलग लुक देने का काम करेगा। इसके अलावा अपने स्कार्फ की मदद से एक ग्लैमर लुक पाना चाहती हैं तो इसके लिए अनोखा हेयर स्टाइल पाने के लिए आप एक कलरफुल स्कार्फ लेकर सिर के चारों तरफ अच्छे से बांध लें। 

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस