Move to Jagran APP

डिजाइनर घड़ियों ने किया युवाओं को क्रेजी

फैशन के बदलते दौर में अब लोग घड़ियों को भी कपड़ों के साथ मैच करके पहनते हैं, युवतियां आजकल बडे़ डायल वाली घड़ियां पहनना पसंद कर रही हैं।

By Edited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 08 Dec 2018 03:00 AM (IST)
डिजाइनर घड़ियों ने किया युवाओं को क्रेजी
डिजाइनर घड़ियों ने किया युवाओं को क्रेजी

शिमला, जेएनएन। स्मार्टफोन के जमाने में बाजार से गायब हुई घड़ियां फिर से फैशन में लौट आई हैं। एक जमाना था जब घड़ियों का फैशन खूब चलता था। कलाई में पहनी घड़ी से ही व्यक्ति की पारिवारिक स्थिति का अंदाजा लगाया जाता था, लेकिन स्मार्टफोन के आते ही घड़ियां मार्केट से गायब सी हो गई थी। अब समय के साथ फिर पुरुष और महिलाओं में घड़ियों का फैशन और स्टाइल, स्मार्टनेस व फैशन के बदलते दौर ने ही डिजाइनर घड़ियों का चलन बढ़ा है।

loksabha election banner

लोग परिधानों के साथ घड़ियों को भी बदल कर पहनना पसंद करते हैं। युवतियां आजकल बडे़ डायल वाली ट्रेंडी घड़ियों को अधिक पसंद कर रही हैं। पहले नॉर्मल सिल्वर या गोल्ड कलर की चेन वाली घड़िया पसंद की जाती थीं। एक समय था जब टाइटन, टाइमेक्स, सिटीजन, स्विस, कैसियो, स्वाच, राडो ब्राड की घडिया पसंद की लिस्ट में ऊपर हो चली हैं।

रंगों की बात करे तो आप हर दिन अपने कपड़ों से मैच करके अलग-अलग रंगों की घड़ियां पहनना पसंद करते हैं। कुछ हट के पहनने की चाहत रखने वालों के लिए भी ढेरों प्रकार हैं जैसे चेरी लाल, सफेद और आसमानी नीले रंग की घडिया बाजार में उपलब्ध हैं। मॉडल स्टाइलिश, एलिगेंट और शाइनिंग की अवधारणा पर आधारित हैं। इन घड़ियों को साड़ी, सलवार-कुर्ती व जींस किसी के साथ भी पहना जा सकता है। इन घड़ियों को मुख्य आकर्षण हैं डायल केस के अंदर झिलमिलाते जर्किन के नग, जो कि युवतियों को आकर्षित कर रहे हैं।

युवा अपनी कलाई घड़ी से घड़ी, कैलेंडन, कैलकुलेटर, अलार्म, स्टाप वाच, टाइमर आदि अनेक गैरपारंपरिक काम लेना भी पसंद कर रहे हैं। आजकल जीपीएस घड़ियों को लेकर युवाओं में जबरदस्त क्रेज बना हुआ है। बहुत सी जीपीएस नेविगेशन घडियों में फोनबुक, कैमरा, ई बुक सेविंग, टच स्क्रीन और साथ में दो जीबी मेमोरी भी दी हुई रहती है। साथ ही इनमें ऑटोमैटिक टाइमकीपिंग फंक्शन भी दिया रहता है।

राजधानी शिमला के माल रोड़ पर शिमला वाच कंपनी, फूल चंद एंड संस जैसी बड़ी दुकानों पर यह घड़ियां उपलब्ध है। जबकि जीपीएस घड़ियां एप्पल जैसे ब्रांडों में ही अभी उपलब्ध हो रही है। इसके अलावा अलग अलग फीचर की इन घड़ियों को युवा ऑनलाइन भी खरीद रहे हैं। जिसके दाम 500 रुपये से 50 हजार रुपये तक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.