Move to Jagran APP

कोरोना के खिलाफ किया जागरूक, सफाई अभियान चलाया

कोरोना संकट में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए उपमंड

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 04:23 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 04:23 PM (IST)
कोरोना के खिलाफ किया जागरूक, सफाई अभियान चलाया

संवाद सूत्र, डंसा : कोरोना संकट में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए उपमंडल रामपुर की डंसा पंचायत में महिला मंडल अध्यक्ष कलमू देवी की निगरानी में स्थानीय मंदिर परिसर व आसपास क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया गया। महिलाओं ने मंदिर सहित गांव की गलियां संवारी और कचरा एकत्र कर ठिकाने लगाया। महिला मंडल की सदस्यों ने ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए उनसे अपने आसपास के क्षेत्रों को स्वच्छ बनाए रखने का भी आह्वान किया।

loksabha election banner

अध्यक्ष कमलू देवी ने कहा कि कोरोना से जागरूक होकर लड़ा जा सकता है। वे जब भी घरों से बाहर निकलें तो मास्क अवश्य पहनें। बाहर जाते समय अपने साथ सैनिटाइजर जरूर रखें। सार्वजनिक स्थानों में शारीरिक दूरी का ध्यान रखें और घर पर भी बार-बार साबून से हाथ धोते रहें। साथ ही महिलाओं पर घर की जिम्मेदारी अधिक रहती है। इसलिए बच्चों व बुजुर्गों को बिना आवश्यक कार्य के घर से बाहर न जाने दें। इस अवसर पर सचिव निर्मला धीमान, बबीता ठाकुर, रेशमी देवी, विद्या देवी, कला देवी, निशा, सीता देवी, आशा कुमारी और सरोज कायथ आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.