Move to Jagran APP

मंडी जिला को चाहिए रोजगार व परियोजनाएं

राज्य ब्यूरो शिमला : विधायक प्राथमिकता बैठक में मंडी जिला के विधायकों ने क्षेत्र में रोजगार

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Feb 2018 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2018 03:00 AM (IST)
मंडी जिला को चाहिए रोजगार व परियोजनाएं
मंडी जिला को चाहिए रोजगार व परियोजनाएं

राज्य ब्यूरो शिमला : विधायक प्राथमिकता बैठक में मंडी जिला के विधायकों ने क्षेत्र में रोजगार, पर्यटन और विभिन्न परियोजनाओं की प्राथमिकता बताई। कुछ विधायकों ने बागवानों के लिए एंटी हेलगन की सुविधा मुहैया करवाने की मांग भी उठाई।

loksabha election banner

धार्मिक स्थलों में मिलें सुविधाएं : हीरा लाल

विधायक हीरा लाल ने विधानसभा क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने और विभिन्न धार्मिक स्थानों में और सुविधाएं प्रदान करने की मांग की। करसोग अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर, स्त्री रोग विशेषज्ञ तथा रिक्त पदों को भरने के अलावा क्षेत्र में जलापूर्ति तथा सिंचाई योजनाओं के क्रियांवयन और सड़कों के सुधार करने की मांग भी उन्होंने उठाई।

बीबीएमबी से वापस हो सरपल्स जमीन : राकेश जम्वाल

विधायक राकेश जम्वाल ने बीबीएमबी परियोजना से सरपल्स भूमि वापस लेने तथा कार्यालयों की स्थापना की मांग उठाई। उन्होंने सिविल अस्पताल सुंदरनगर तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में और चिकित्सकों की तैनाती करने तथा डैहर व निहारी क्षेत्रों के लिए पेयजल आपूर्ति योजना का प्रावधान करने की माग की।

पर्यटन गतिविधियों का विकास हो

: विनोद कुमार

विधायक विनोद कुमार ने निर्वाचन सभा क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों के विकास के लिए विशेष परियोजना लाने की मांग की। उन्होंने स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया करवाने, नागरिक अस्पताल गोहर में बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने, चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टाफ की तैनाती करने, उपमंडल गोहर में अग्निशमन स्टेशन तथा चेलचौक और गोहर में बस अड्डों के निर्माण की भी माग की।

सिंचाई व जलापूर्ति योजनाएं मिलें : जवाहर ठाकुर

विधायक जवाहर ठाकुर ने निर्माणाधीन सिंचाई, जलापूर्ति तथा अन्य योजनाओं के शीघ्र निर्माण की प्राथमिकता बताई। उन्होंने कहा कि एंटी हेलगन और अन्य इसी प्रकार की परियोजना उनके विधानसभा क्षेत्र में शुरू की जानी चाहिए ताकि कृषि व बागवानी उत्पादों को ओलावृष्टि से बचाया जा सके।

अध्यापकों के खाली पद भरें : प्रकाश राणा

विधायक प्रकाश राणा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लडभड़ोल में चिकित्सकों की तैनाती करने, अध्यापकों के खाली पदों को भरने, आइपीएच मंडल खोलने तथा विभिन्न हिस्सों में पेयजल की कमी की समस्या से निपटने का आग्रह किया।

अवैध खननकारियों पर कार्रवाई हो : इंद्र सिंह

विधायक इंद्र सिंह गांधी ने क्षेत्र के लिए पेयजल तथा सिंचाई योजनाएं शुरू करने, नए खोले गए शिक्षण संस्थानों के लिए भवनों का निर्माण तथा अवैध खनन में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की माग की।

शिक्षण संस्थानों में रिक्त पद भरें : इंद्र सिंह

विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने युद्धस्तर पर पेयजल आपूर्ति योजनाओं का निर्माण कार्य पूरा करने, सीर खड्ड के तटीकरण तथा पंप ऑपरेटरो व फिटरों के रिक्त पदों को भरने, सरकाघाट अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन और चिकित्सकों व शिक्षण संस्थानों में रिक्त पदों को भरने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.