Move to Jagran APP

झाकड़ी में पकड़ा तेंदुआ, लोगों को मिली राहत

उपमंडल रामपुर की झाकड़ी पंचायत में आखिर वन विभाग को तेंदूए को ¨पजरे में पकड़ने में सफलता मिल ही गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 08:52 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 08:52 PM (IST)
झाकड़ी में पकड़ा तेंदुआ, लोगों को मिली राहत
झाकड़ी में पकड़ा तेंदुआ, लोगों को मिली राहत

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : उपमंडल रामपुर की झाकड़ी पंचायत में आखिर वन विभाग को तेंदुए को पकड़ लिया है। कई दिन से तेंदुआ झाकड़ी की बस्ती में घूमता हुआ आसानी से देखा जा सकता था, जिस कारण लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ था, लेकिन अब तेंदुए के पकड़े जाने के बाद लोगों ने भी राहत की सांस ली है।

loksabha election banner

झाकड़ी पंचायत के लोगों ने बुधवार रात को तेंदुआ दिखने की सूचना वन विभाग को दी थी। इसके बाद वन विभाग की एक टीम बीओ कुंदन नेगी की अध्यक्षता फॉरेस्ट गार्ड ललित भारती, ताराचंद, मुन्ना लेंथरा, वन कर्मी संजीव मौके पर पहुंचे। हालांकि वन विभाग ने दो सप्ताह पहले मिली सूचना के आधार पर झाकड़ी में पिंजरा लगा दिया था। बुधवार रात को भी लोगों ने तेंदुए को घूमते देखा था। पूर्व की सूचना के मुताबिक जिस स्थान पर वन विभाग ने ¨पजरा लगाया था, वहां तेंदुआ शिकार की तलाश में पहुंच गया और पिंजरे में कैद हो गया। इसके बाद टीम ने तेंदुए को बेहोश कर रामपुर पहुंचा दिया है, जहां से उसे टूटीकंडी भेजने की तैयारी की जा रही है। झाकड़ी पंचायत के प्रधान मस्तराम व उपप्रधान बीरबल कश्यप ने कहा कि पंचायत में तेंदुआ दिखने के कारण लोगों में दशहत थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.