Move to Jagran APP

कमेटी में शामिल न करने पर लवी मेले का बहिष्कार

अतुल कश्यप, रामपुर बुशहर अंतरराष्ट्रीय लवी के आयोजन को लेकर नगर परिषद रामपुर के जनता

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 06:53 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 06:53 PM (IST)
कमेटी में शामिल न करने पर लवी मेले का बहिष्कार
कमेटी में शामिल न करने पर लवी मेले का बहिष्कार

अतुल कश्यप, रामपुर बुशहर

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय लवी के आयोजन को लेकर नगर परिषद रामपुर के जनता द्वारा चुने गए सभी पार्षद स्थानीय प्रशासन से नाराज हो गए हैं। नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षदों ने मेले के सभी आयोजनों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि मेले के आयोजन के लिए बनाई गई कमेटियों से पार्षदों को दरकिनार किया गया है। इससे इनमें भारी रोष है।

मंगलवार को नगर परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगर परिषद अध्यक्ष मीना कुमारी और पूर्व अध्यक्ष व वर्तमान उपाध्यक्ष दीपक सूद ने बताया कि यह पहली बार हो रहा है कि मेले के आयोजन के लिए बनाई गई कमेटियों ने नगर परिषद के सभी पार्षदों को कोई अहमियत नहीं दी गई है। प्रशासन द्वारा इसमें भाजपा समर्थित लोगों को आगे रखा जा रहा है, जो कि रामपुर की जनता के साथ धोखा करने जैसा है। जिस कारण सभी पार्षदों में प्रशासन के खिलाफ खासा रोष है। सभी ने एक स्वर में अंतरराष्ट्रीय मेले का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। जबकि इससे पूर्व जब भी लवी मेले का आयोजन किया गया है नगर परिषद की इसमें अहम भूमिका रहती थी, लेकिन यह पहली हो रहा है कि नगर परिषद क्षेत्र के नौ वार्डो से जीत कर आए पार्षदों को इससे दरकिनार किया जा रहा है। पार्षदों में इस बात को लेकर भी रोष है कि प्रशासन द्वारा जो बैठक लवी मेले के आयोजन को लेकर 10 नंबवर को बुलाई गई है उसमें भी सबसे ऊपर भाजपा समर्थित पदाधिकारियों के नामों को सबसे आगे रखा गया है जबकि नगर परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का नाम अंत के नामों में शामिल किया गया है, जो नियमों के विरुद्ध है। बैठक में लिए गए निर्णय की प्रतिलिपि प्रदेश मुख्यमंत्री और उपायुक्त शिमला को भी भेजने का निर्णय लिया। वहीं दूसरी और मंगलवार को हुए प्लॉट आवंटन प्रक्रिया से भी पार्षदों को दूर रखा गया। जिस कारण नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षदों ने अंतरराष्ट्रीय लवी मेले की 11, 12 और 14 नवंबर को आयोजित होने वाले सास्कृतिक कार्यक्रमों सहित पूरे मेले का बहिष्कार करने का फैसला लिया। जबकि 13 नवंबर की रात नगर परिषद द्वारा सास्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और उसमें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इस मौके पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बीआर नेगी, पार्षद नरेश नेगी, नीलम गुप्ता, पंकज बराड़ सहित भाजपा समर्थित पार्षद उषा चौहान, मनोनीत पार्षद कमल भारद्वाज और सुधाशु कपूर भी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.