Move to Jagran APP

करवाचौथ के लिए सजे बाजार, उमड़े खरीदार

जागरण संवाददाता, शिमला : करवाचौथ त्योहार के लिए केवल तीन दिन शेष हैं। इस कारण राजधानी

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 09:28 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 09:28 PM (IST)
करवाचौथ के लिए सजे बाजार, उमड़े खरीदार
करवाचौथ के लिए सजे बाजार, उमड़े खरीदार

जागरण संवाददाता, शिमला : करवाचौथ त्योहार के लिए केवल तीन दिन शेष हैं। इस कारण राजधानी शिमला के बाजार में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गई है। हर तरफ महिलाओं से संबंधित वस्तुएं नजर आ रही हैं। बाजार में इतनी भीड़ बढ़ गई है कि लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। दुकानों पर कांच की जगह गोल्डन व सिल्वर स्टील की चूडि़यां नजर आ रही हैं। इन चूड़ियों की रेंज 40 से शुरू होकर 600 रुपये तक है। मिट्टी के नए डिजाइन वाले करवे के साथ स्टील के नए करवों को भी खरीदना महिलाएं पसंद कर रही हैं। मिट्टी के करवे 10 से 300 तक और स्टील के करवे 250 से 300 रुपये तक मिल रहे हैं। वहीं सुहाग की थाली भी 150 से 350 रुपये में मिल रही है। सुहागिनों में करवाचौथ को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा है, लेकिन महिलाओं से ज्यादा युवतियों में भी उत्साह देखा जा रहा है। जहां महिलाएं नए फैशन के मंगलसूत्र और ज्वेलरी ले रही हैं वहीं युवतिया मेहंदी, नेल पॉलिश, लिपस्टिक तथा सिल्वर तथा गोल्डन कलर की स्टील की चूड़ियों की खरीदारी कर रही हैं।

loksabha election banner

--------------

बैंगल्स ब्राड

इस बार बिलकुल नए ब्राड की चूडि़यां बाजार में आई हैं जिसमें एलसीडी वाइट स्टोन है जोकि 150 से 600 तक की रेंज में बेचे जा रहे हैं। इसके अलावा कोरियन ब्राड में टीन टीन ब्राड में कॉस्मेटिक्स के प्रोडक्ट 40 से 300 तक की रेंज में उपस्थित हैं वहीं अमेरिका का न्यू ब्राड आमोन 90 से 300 तक की रेंज में मार्केट में उपलब्ध है।

------------

मेहंदी डिजाइन

युवतियों में मेहंदी का क्रेज नए-नए डिजाइनों को लेकर काफी ज्यादा है और स्पेशल मेहंदी युवतियों ने लगानी शुरू कर दी है। मेहंदी डिजाइन हाथों में 200 से 1200 तक और बाज़ू में 1200 से 2500 रुपये तक के रेंज में लगनी शुरू हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.