Move to Jagran APP

तीन दिन की बुकिंग कराएं, दो दिन और मुफ्त ठहरें

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा तैयार किया गया दीपावली विशेष पैकेज नौ दिनों तक ही लागू रहेगा। यह पैकेज तीन से 11 नवंबर तक लागू रहेगा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 02:53 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 02:53 PM (IST)
तीन दिन की बुकिंग कराएं, दो दिन और मुफ्त ठहरें

शिमला, राज्य ब्यूरो। पर्यटकों को लुभाने के लिए हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) ने दीपावली के अवसर पर विशेष पैकेज जारी किया है। इसके तहत निगम के होटलों में तीन दिनों की बुकिंग करवाने पर पर्यटकों को दो दिन और मुफ्त ठहरने का मौका मिलेगा।

loksabha election banner

खास बात यह है कि निगम के किसी भी होटल में इस पैकेज के तहत कमरे की बुकिंग होने पर पर्यटक प्रदेश में निगम के किसी भी होटल में दो दिन और मुफ्त ठहर सकेगा। पर्यटक उसी दाम के कमरे में निशुल्क ठहर पाएगा, जिस दाम पर पहले तीन दिनों के लिए बुकिंग करवाई थी। वहीं, दो दिनों के लिए निगम के होटल में कमरे की बुकिंग करवाने वाले पर्यटक को तीसरे दिन मुफ्त रहने की सुविधा मिलेगी। इस पैकेज के तहत पर्यटकों को कमरे में ठहरने की छूट होगी, लेकिन खाने- पीने के लिए जेब ढीली करनी पड़ेगी।

निगम द्वारा तैयार किया गया दीपावली विशेष पैकेज नौ दिनों तक ही लागू रहेगा। यह पैकेज तीन से 11 नवंबर तक लागू रहेगा। पर्यटन विकास निगम ने इस पैकेज की जानकारी अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी है। इसके तहत कोई भी पर्यटक ऑनलाइन बुकिंग भी करवा सकेगा। हिमाचल प्रदेश में पर्यटन विकास निगम के 55 होटल हैं, जो राज्य के सभी पर्यटन स्थलों के आसपास हैं।

'हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पहली बार इस प्रकार का विशेष पैकेज तैयार किया गया है। उम्मीद है कि पर्यटकों को यह खूब पसंद आएगा। इसमें पर्यटकों को तीन दिनों की बुकिंग पर दो दिन निशुल्क ठहरने की छूट दी जा रही है।'
-कुमुद सिंह, प्रबंध निदेशक, हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.