Move to Jagran APP

हेलीकॉप्टर खराब, राज्यपाल व सीएम समेत पर्यटकों के लिए हवाई सेवा बंद

हिमाचल सरकार द्वारा किराये पर लिया गया हेलीकॉप्टर पहली सितंबर से खराब है। इस कारण प्रदश्ेा में हवाई सेवाएं बाधित हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 09:29 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 09:29 PM (IST)
हेलीकॉप्टर खराब, राज्यपाल व सीएम समेत पर्यटकों के लिए हवाई सेवा बंद

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल सरकार द्वारा किराये पर लिया गया हेलीकॉप्टर पहली सितंबर से खराब है। चंडीगढ़ में हेलीकॉप्टर की मरम्मत हो रही है। इस कारण राज्यपाल आचार्य देवव्रत व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के लिए हवाई सेवा बंद हो गई है।

loksabha election banner

हेलीकॉप्टर खराब होने के कारण पर्यटकों के लिए हेली टैक्सी सेवा भी बंद है। हालांकि मौसम की खराबी के कारण काफी समय से हेली टैक्सी सेवा बंद है जबकि वीआइपी के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं प्रदान की जा रही थीं। अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अपने हवाई दौरे रद कर सड़क से ही जाना पड़ रहा है। इस कारण उनके कई कार्यक्रमों में बदलाव करना पड़ा है। प्रदेश में पवन हंस कंपनी ने अपना हेलीकॉप्टर सरकार को किराये पर दिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों व पर्यटकों की सुविधा के लिए इस हेलीकॉप्टर को हेली टैक्सी के तौर पर चंडीगढ़ से शिमला और शिमला से चंडीगढ़ के बीच चलाने की अनुमति दी है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव आरएन बत्ता ने बताया कि हेलीकॉप्टर के चार सितंबर शाम तक ठीक होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.