Move to Jagran APP

बैंक किस्त जमा करवाने में 31 मार्च तक छूट दे केंद्र: वीरभद्र सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने केंद्र सरकार से 31 मार्च 2021 तक बैंकों से लिए सभी कर्जों की मासिक किस्त जमा करवाने में छूट देने की मांग की है

By Richa RanaEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 12:56 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 12:56 PM (IST)
बैंक किस्त जमा करवाने में 31 मार्च तक छूट दे केंद्र: वीरभद्र सिंह
बैंक किस्त जमा करवाने में 31 मार्च तक छूट दे केंद्र: वीरभद्र सिंह

 शिमला,जेएनएन। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने केंद्र सरकार से 31 मार्च 2021 तक बैंकों से लिए सभी कर्जों की मासिक किस्त जमा करवाने में छूट देने की मांग की है। जारी बयान में वीरभद्र सिंह ने कहा कि देश में कोरोना संकट के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति पर बहुत बुरा असर पड़ा है, इसलिए उन्हें राहत देने की आवश्यकता है यह छूट 31 अगस्त को खत्म हो रही है। वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया है कि वह इस मामले को केंद्र सरकार के समक्ष उठाएं। उन्होंने कहा कि हिमाचल को विशेष राज्य का दर्जा हासिल है, इसके कारण प्रदेश सरकार को केंद्र से विशेष आर्थिक मदद की मांग प्रभावी ढंग से करनी चाहिए। वीरभद्र सिंह ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले सभी लोगों की थर्मल जांच के साथ संक्रमण की पुख्ता टेस्टिंग की जानी चाहिए। वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों में कामकाज शुरू हो, बंद पड़ा होटल व्यवसाय व इससे जुड़े सभी प्रकार के कामकाज शुरू हो, इसके लिए सरकार को इन्हें प्रोत्साहन देकर वित्त वर्ष के अंत तक सभी प्रकार के टैक्स में तुरंत राहत देनी चाहिए। बेरोजगारों को भी आर्थिक मदद दी जानी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों से भी आह्वान किया कि उन्हें भी इस दौर में संयम बरतते हुए अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना होगा। सफाई और स्वच्छता पर बल देते हुए उम्मीद जताई कि जल्द ही देश इस महामारी पर काबू पा लेगा और देश-प्रदेश फिर से विकास की पटरी पर दौडऩे लगेगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.