Move to Jagran APP

यस बैंक में हिमाचल सरकार व जनता के 1900 करोड़ रुपये, मुख्‍यमंत्री बोले- डूबने नहीं दिया जाएगा पैसा

Himachal Budget Session हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सीएम ने यस बैंक में फंसे पैसों पर बयान दिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 12:12 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 04:09 PM (IST)
यस बैंक में हिमाचल सरकार व जनता के 1900 करोड़ रुपये, मुख्‍यमंत्री बोले- डूबने नहीं दिया जाएगा पैसा
यस बैंक में हिमाचल सरकार व जनता के 1900 करोड़ रुपये, मुख्‍यमंत्री बोले- डूबने नहीं दिया जाएगा पैसा

शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सीएम ने यस बैंक में फंसे पैसों पर बयान दिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यस बैंक में जो 1900 करोड़ रुपये हैं, वह डूबने नहीं दिए जाएंगे और इसे वापस लिया जाएगा। सदन को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया यस बैंक में पूर्व कांग्रेस सरकार के समय और वर्तमान सरकार के समय भी पैसे रखे गए हैं। यस बैंक के मुद्दे को लेकर विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कई सवाल उठाए और कहा कि ये आश्वासन किसकी तरफ से दिया गया है। यस बैंक के पास जो पैसे पड़े हैं, उसमें 700 करोड़ लोगों के और 1200 करोड़ हिमाचल सरकार के जमा हैं। एसबीआइ के अधिकारी को यस बैंक का प्रशासक बनाया गया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए वक्‍तव्य के बाद विपक्ष के नेता ने बोलने की मांग की। विधनसभा अध्यक्ष ने कहा सीएम के वक्‍तव्य पर बोलने की कोई व्यवस्था नहीं है। इस पर विपक्ष के विध्ययक अपनी सीटों पर खड़े हो गए और विरोध करने लगे। इसके बाद अध्यक्ष ने मुकेश अग्‍िनहोत्री को बोलने की अनुमति दी।

छात्र संघ चुनाव की तैयारी में सरकार

इससे पहले प्रश्नकाल के दौरान शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने विश्वविद्यालय और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव करवाने के संकेत दिए हैं। विधानसभा में ननवनिर्वाचित भाजपा विधायक विशाल नेहरिया की ओर से उठाए गए सवाल के जवाब में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद द्वारा छात्रसंघ चुनाव करवाने का सुझाव दिया जाने पर इस पर विचार किया जाएगा। वर्तमान में चुनाव हो रहे हैं लेकिन जो मेरिट पर छात्र हैं, उन्हें चयनित किया जा रहा है। इससे पहले मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कैंसर के उपचार की पेट स्कैन मशीन आउट सोर्स पर नहीं दी जाएगी। सीएम ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान उठे सवाल पर यह जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.