Move to Jagran APP

पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर राहत की मांग

पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस ने प्रदेशभर में आज सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 04:29 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 04:29 PM (IST)
पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर राहत की मांग

शिमला, जेएनएन। पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस ने प्रदेशभर में आज सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। जिला ऊना में घोड़ा गाड़ी बनाकर जुलूस निकाला गया। सभी जिला मुख्‍यालयों पर प्रदर्शन हुए। शिमला में जिला कांग्रेस कमेटी ने पेट्रोल डीजल के भारी बढ़ते मूल्यों के विरोध में उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। पार्टी ने ज्ञापन में पैट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने की मांग उठाई। जिला अध्यक्ष यशवंत छाजटा, शहरी अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेसी नेताओं में उपायुक्त को यह ज्ञापन सौंपा। पार्टी नेताओं ने कहा पिछले दिनों से लगातार डीजल के मूल्यों में हर रोज बढ़ोतरी की जा रही है।

loksabha election banner

पेट्रोल में 8:80 रुपये व डीजल में 10:40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। विश्व में कच्चे तेल के मूल्य में भारी कमी के बावजूद देश और प्रदेश में इसके मूल्यों में बढ़ोतरी की गई है। केंद्र सरकार ने कोविड-19 के चलते देश की अर्थ व्यवस्था को सुचारू करने के लिए इसकी एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है, ऐसे में जबकि लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है इसके मूल्यों में बढ़ोतरी से महंगाई और लोगों की जीवन यापन पर विपरीत असर पड़ रहा है।

पार्टी ने पेट्रोल और डीजल के मूल्य में वृद्धि को जनहित में वापस लेने की मांग उठाई है। कांग्रेस ने इस महामारी लडऩे के लिए सरकार का पूरा सहयोग किया है। पार्टी ने ज्ञापन के माध्यम से कोविड-19 के नाम पर लोगों से इक्‍ट्ठा कि गए फंड को देश और प्रदेश के गरीब लोगों के कल्याण पर खर्च करने की मांग उठाई है।

जिला संगठन महामंत्री रुपेश कंवर, महासचिव प्रेस मीडिया राजेश वर्मा, सैन राम नेगी, बलदेव पुरी, धर्मपाल ठाकुर, पूर्व पार्षद महेंद्र चौहान, इंद्रजीत सिंह, आकाश सैनी, नीरज बक्शी, अमृतपाल सिंह, संजय मेहता, प्रतीक, राकेश ठाकुर और रवि कुमार भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.