मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

-भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल होने का आरोप लगाया

राज्य ब्यूरो, शिमला : शिक्षा मंत्री के ओएसडी डॉ. मामराज पुंडीर पर आचार संहिता के दौरान भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल होने और सोशल मीडिया पर पार्टी का प्रचार करने के आरोप लगे हैं। प्रदेश कांग्रेस ने इस मामले में सोमवार को चुनाव आयोग से शिकायत की है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकारी नौकरी पर होने के बावजूद ओएसडी का भाजपा के लिए प्रचार करना कानून की अवहेलना है। शिक्षा मंत्री के ओएसडी शिक्षक हैं। वह आचार संहिता के दौरान किसी राजनीतिक दल का प्रचार या उनके कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकते हैं।

----------------

डॉ. मामराज पुंडीर की तथ्यों सहित शिकायत की गई है। वह फेसबुक पर भी भाजपा का प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने फेसबुक पर अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया है। सरकारी नौकरी में होने के कारण वह आचार संहिता के दौरान किसी राजनीतिक दल का प्रचार नहीं कर सकते हैं। कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से कर दी है।

हरी कृष्ण हिमराल, राजनीतिक सचिव, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष

-------------------

आचार संहिता के बाद से मैंने पार्टी के किसी कार्यक्रम में भाग नहीं लिया है। न ही फेसबुक पर भाजपा का प्रचार कर रहा हूं। कांग्रेस के आरोप पूरी तरह गलत हैं। फेसबुक पर भी ऐसा कुछ नहीं लिखा है।

डॉ. मामराज पुंडीर, ओएसडी, शिक्षा मंत्री

------------------

हमारे पास शिकायत आई है जिसे कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को भेजा गया है। वहां से निर्देश आने के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

देवेश कुमार, मुख्य चुनाव अधिकारी

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप