Move to Jagran APP

समरकोट और धमवाड़ी में उपतहसील खोलने की घोषणा

जिला शिमला के रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को लोगों को करोड़ों रुपये की सौगातें दीं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 08:23 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 08:25 PM (IST)
समरकोट और धमवाड़ी में उपतहसील खोलने की घोषणा
समरकोट और धमवाड़ी में उपतहसील खोलने की घोषणा

संवाद सूत्र, रोहड़ू : जिला शिमला के रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को 102 करोड़ रुपये की 29 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। रोहड़ू के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने राजकीय उच्च विद्यालय टोडसा को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्तरोन्नत करने, बाड़ीधार में पशु औषधालय खोलने, मुख्यमंत्री लोक भवन समोली में एक अतिरिक्त मंजिल के निर्माण, समरकोट और धमवाड़ी में उपतहसील खोलने, भाउटीनाला-गंगटोली-रोहड़ू समाला-अणु बाईपास सड़क के निर्माण, समोली में 30 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले सराय भवन, रतनाड़ी में वन विश्राम गृह के निर्माण, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संदासु को 20 से 50 बिस्तर वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

loksabha election banner

इसके अलावा कुलगांव में हेलीपैड के निर्माण, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चिड़गांव में इलेक्ट्रिशियन ट्रेड को आरंभ करने और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान डोडरा क्वार में इलेक्ट्रिशियन व पलंबर ट्रेड आरंभ करने की घोषणा की। उन्होंने जल्द ही नागरिक अस्पताल रोहडू के सुदृढ़ीकरण और संस्थान में सीटी स्कैन सुविधा उपलब्ध करने का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने समारोह में भाग लेने वाले प्रत्येक महिला मंडल को अपनी एच्छिक निधि से 11000 रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि रोहडू में पार्किग और क्षेत्र में सात लाख रुपये की लागत से संपर्क सड़क का निर्माण भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है, उनकी परिकल्पना वर्तमान सरकार के कार्यकाल में की गई थी और उन्हें निर्धारित समय में पूर्ण किया गया है। उन्होंने कहा कि 23 करोड़ रुपये की लागत के रोहड़ू नागरिक अस्पताल, जिसका उन्होंने आज उद्घाटन किया है, की आधारशिला पूर्व सरकार ने रखी थी, लेकिन वर्तमान सरकार ने इस महत्वाकांक्षी परियोजना को पूर्ण करने के लिए 16 करोड़ रुपये उपलब्ध करवाए।

प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष खुशी राम बालनाहटा ने क्षेत्र की विकासात्मक मांगों पर ध्यान देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। इस मौके पर चौपाल के विधायक बलबीर वर्मा, नरेश शर्मा, संजीव कटवाल, अजय श्याम, नीलम सरैक, उपायुक्त आदित्य नेगी, पुलिस अधीक्षक डा. मोनिका मौजूद रहे। यहां भी किए उद्घाटन व शिलान्यास

जयराम ठाकुर ने समोली में मुख्यमंत्री लोक भवन, नागरिक अस्पताल रोहड़ू, सीमा कालेज में टाइप-4 क्वार्टर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गोंसारी भवन, आंध्रा झझवानी-गयारी सड़क, उठाऊ पेयजल योजना, 22 केवी कंट्रोल प्वांइट कांसाकोटी, चिड़गांव व गुम्मा, वन विश्राम गृह शीलघाट और रोहड़ू में लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता के आवास का लोकार्पण किया। वहीं चांशल में भारत संचार निगम सीमित (बीएसएनएल) मोबाइल टावर और डोडरा क्वार के लिए डाटा कनेक्टिविटी, सारीबासा में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र, जांगला में उपतहसील, वाहन योग्य पुल, बरशील में पब्बर नदी पर वाहन योग्य पुल, अम्बोई में स्वास्थ्य केंद्र और गांव रौसी में आंध्रा खड्ड के ऊपर वाहन योग्य पुल का शिलान्यास किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.