Move to Jagran APP

आइबी की परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से नकल करते धरा युवक

इंटलिजेंस ब्यूरो आईबी के परीक्षा में एक अभ्यार्थी नकल करते हुए रंगे हाथों गिरफतार किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 10:15 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 10:15 PM (IST)
आइबी की परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से नकल करते धरा युवक
आइबी की परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से नकल करते धरा युवक

जागरण संवाददाता, शिमला : इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी) की परीक्षा में एक अभ्यार्थी को नकल करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। रविवार को आइबी की परीक्षा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली में चल रही थी। इस दौरान एक कमरे में बैठे युवक की हरकतें देख निरीक्षक को संदेह हुआ। उसकी जांच की गई तो कलाई पर एक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लगा हुआ पाया गया। उन्होंने इसकी सूचना मौके पर मौजूद आइबी के आला अधिकारियों की दी। उन्होंने तुरंत अभ्यर्थी से पेपर लेकर गैजेट कब्जे में कर लिया। उसकी पहचान 23 वर्षीय शालिक निवासी, वीपीओ रिझाना, सोनीपत, हरियाणा के तौर पर हुई है। मामले की शिकायत लक्कड़ बाजार पुलिस चौकी में दी गई। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि परीक्षार्थी के पास गैजेट किस प्रकार का था। इस मामले के तार दूसरे राज्यों से जुड़े होने का अंदेशा जताया जा रहा है। सोनीपत के रहने वाले अभ्यर्थी ने शिमला का परीक्षा केंद्र किसी रणनीति के तहत ही भरा होगा, इसकी जांच की जा रही है।

loksabha election banner

गौर रहे कि इससे पहले भी शिमला में एसएससी की परीक्षा में नकल करते हुए कई युवक एवं युवतियों को गिरफ्तार किया गया था। अब इस परीक्षा के बाद कॉलेज प्रबंधन पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं कि इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के साथ कैसे आरोपित केंद्र में पहुंचा। उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आइबी की परीक्षा में नकल करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। अभी यह पता नहीं चल पाया कि वह किस प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का इस्तेमाल कर रहा था। मामले की छानबीन चल रही है।

ओेमापति जम्वाल, पुलिस अधीक्षक शिमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.