Move to Jagran APP

कैबिनेट बैठक कल, कंडक्टर और पुलिस भर्ती पर लग सकती है मुहर

------------------ राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल में शनिवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Feb 2018 03:02 AM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2018 03:02 AM (IST)
कैबिनेट बैठक कल, कंडक्टर और पुलिस भर्ती पर लग सकती है मुहर
कैबिनेट बैठक कल, कंडक्टर और पुलिस भर्ती पर लग सकती है मुहर

------------------

loksabha election banner

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल में शनिवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में जयराम सरकार कई अहम फैसलों पर मुहर लगा सकती है। बैठक में नौकरियों का पिटारा खुलने के साथ-साथ परिवहन निगम में 1200 टीएमपीए यानि कंडक्टरों के पद भरे जा सकते हैं। जिसके लिए मसौदा लगभग तैयार है, बस मुहर लगना बाकी है। इसके अलावा लंबे समय से लटकी पुलिस भर्ती पर भी प्रदेश सरकार कोई फैसला ले सकती है। 1000 हजार पदों की पुलिस भर्ती पर बेरोजागारों की नजरें टिकी हैं। नई शिक्षक तबादला नीति, रूसा में मौजूद खामियां दूर करने के प्रस्ताव भी सरकार की प्राथमिकता में हैं, लिहाजा इस पर भी कोई फैसला हो सकता है। दालों की खरीद और दूसरी आवश्यक वस्तुओं के मुद्दे पर भी मंत्री चर्चा कर सकते हैं।

हिमाचल पथ परिवहन निगम में कंडक्टरों के साथ-साथ ड्राइवरों की भारी कमी है। यही वजह है कि निगम की करीब 300 बसें खड़ी हैं, स्टाफ की कमी पूरा करने के लिए सरकार कोई फैसला ले सकती है।

रूसा का मामला भी राजनीतिक तौर पर उछलता रहा है। इसलिए रूसा में सामने आने वाली कमियों को दूर करने के लिए मामला कैबिनेट की बैठक में आ सकता है। शिक्षकों के तबादलों से जुड़े ड्राफ्ट पर भी कैबिनेट की बैठक पर नजर टिकी है। कैबिनेट में शिक्षकों के लिए एक समान तबादला नीति लाने पर सरकार विचार कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.