Move to Jagran APP

अनुशासन ही 2022 में जीत का एकमात्र रास्ता

जागरण संवाददाता शिमला प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की पहली सेमी वर्चुअल बैठक मंगलवार को पार्टी

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 09:04 PM (IST)
अनुशासन ही 2022 में जीत का एकमात्र रास्ता

जागरण संवाददाता, शिमला : प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की पहली सेमी वर्चुअल बैठक मंगलवार को पार्टी कार्यालय दीपकमल शिमला में हुई। इसमें प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि 2022 की जीत का एकमात्र रास्ता अनुशासन ही है। उन्होंने कहा कि 500 साल के संघर्ष के बाद अयोध्या में राम मंदिर बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ है, यह केंद्र सरकार के प्रयासों का ही परिणाम है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि एकजुटता के साथ आगे बढ़ते हुए पार्टी की सरकार 2022 में रिपीट करने के प्रयास करने होंगे।

loksabha election banner

बैठक से ऑनलाइन जुड़े राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन ने वीर भूमि को नमन करते हुए कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता होना सौभाग्य की बात है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को कोरोनाकाल में बेहतर कार्यो के लिए बधाई दी।

------

केंद्र सरकार ने देश को किया मजबूत : अनुराग

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को मजबूत करने का कार्य कर रही है। अटल पेंशन योजना से हर नागरिक को 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन का लाभ मिलेगा। 80 करोड़ लोगों को आठ माह के लिए मुफ्त राशन दिया है। केंद्र सरकार का कार्यकाल शानदार : चुग

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग ने कहा कि केंद्र सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल अभूतपूर्व रहा है। इस दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लेकर नए भारत की नींव रखी। कोरोना काल में जनता के लिए 170000 करोड़ का राहत पैकेज दिया है। दो राजनीतिक प्रस्ताव लाए

बैठक में दो राजनीतिक प्रस्ताव लाए गए। पहला प्रस्ताव केंद्र की उपलब्धियों को लेकर मंडी से सांसद रामस्वरूप शर्मा ने प्रस्तुत किया। इस प्रस्ताव का अनुमोदन प्रदेश सचिव पायल वैद्य एवं प्रदेश सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री ने किया। बैठक में प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर राजनीतिक प्रस्ताव भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने प्रस्तुत किया। कोरोना काल में किए कामों को आगे बढ़ाएंगे : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सेमी वर्चुअल बैठक में 17 स्थानों से नेताओं ने हिस्सा लिया। बैठक में केंद्र के नेताओं का भी मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 के लक्ष्य को हासिल करने के लिए कोरोना काल में जो काम किया है, उसे सरकार व संगठन मिलकर आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता को केंद्र व प्रदेश सरकार की विकासात्मक और कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार के डबल इंजन से प्रदेश विकास के मामले में देश का आदर्श राज्य बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से भाजपा को दोबारा बहुमत में लाने के लिए समर्पण से कार्य करने का आग्रह किया। ऑनलाइन बैठक से जुडे़ शांता व धूमल

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार व प्रेम कुमार धूमल ने बैठक में ऑनलाइन हिस्सा लिया। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, जनजातीय विकास मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय, प्रदेश भाजपा संगठन सचिव पवन राणा, महासचिव राकेश जम्वाल, महासचिव त्रिलोक जम्वाल बैठक में मौजूद रहे।

कांग्रेस में लोकतांत्रिक तरीका नहीं

बैठक में कहा गया कि कांग्रेस परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही है। हालांकि ये कांग्रेस का अपना मामला है, फिर भी कांग्रेस में कोई लोकतांत्रिक व्यवस्था नहीं है। वहीं, प्रदेश सरकार ने विधानसभा के मानसून सत्र के लिए पूरी तैयारी कर ली है। सरकार जनहित के हर मसले पर चर्चा के लिए तैयार रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.