Move to Jagran APP

सप्ताहांत के लिए एडवांस बुकिंग, शहर में बढ़ी रौनक

शहर में इस सप्ताहांत ज्यादा सैलानियों के आने की उम्मीद है। शुक्रवार से शहर में पर्यटकों की चहलपहल बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 04:30 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 04:30 PM (IST)
सप्ताहांत के लिए एडवांस बुकिंग, शहर में बढ़ी रौनक
सप्ताहांत के लिए एडवांस बुकिंग, शहर में बढ़ी रौनक

जागरण संवाददाता, शिमला : शहर में इस सप्ताहांत ज्यादा सैलानियों के आने की उम्मीद है। शुक्रवार से ही यहां पर सैलानी पहुंचने शुरू हो गए हैं। बुक फेस्टिवल के चलते पढ़ने के शौकीन स्थानीय से लेकर सैलानियों के शिमला पहुंचने की उम्मीद है। शिमला पुस्तक मेला शुरू होने जा रहा है। इसको देखने के लिए भी सैलानी आ सकते है। मैदानी इलाकों की तपती गर्मी से राहत पाने के लिए भी सैलानी शिमला का रुख कर हैं।

loksabha election banner

शिमला के साथ लगते कुफरी, नारकंडा, मशोबरा और नालदेहरा के होटलों में भी कमरों की एडवांस बुकिग चल रही है। सैलानी शहर के अलावा साथ लगते क्षेत्रों में रहना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। सैलानी दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र से शिमला पहुंच रहे हैं। सैलानियों के आने से पर्यटन कारोबारियों का काम बढ़ने की उम्मीद दिख रही है। पार्किग सैलानियों के लिए बुक, स्थानीय को इन्कार

सप्ताहांत को लेकर सैलानियों ने पार्किंग की बुकिंग भी करवा ली है, ऐसे में स्थानीय लोगों को पार्किग के लिए जगह नहीं मिल रही है। शहर के उपनगरों से जो लोग राजधानी में पहुंच रहे हैं उन्हें वाहन लगाने के लिए पार्किग में स्थान नहीं मिल रहा है। पार्किग खाली होने के बावजूद उन्हें वाहन खड़ा करने से इन्कार किया जा रहा है। ऐसे में लोगों को मजबूरी में सड़क किनारे वाहन पार्क करने पड़ रहे हैं। लिफ्ट की पार्किग पर दोपहर के समय ही स्थानीय लोगों को पार्किग के लिए स्थान देने से इन्कार किया जा रहा था। एडवांस में हो रही कमरों की बुकिग

ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के पदाधिकारी राजकुमार पठानिया ने बताया कि इस सप्ताहांत के लिए शहर के बड़े होटलों के अधिकतर कमरे एडवांस में बुक हो गए हैं। शहर के अलावा आसपास के क्षेत्रों के होटल और होम स्टे में सैलानी काफी संख्या में पहुंच रहे हैं। नारकंडा, कुफरी से लेकर अन्य स्थानों पर दिनभर सैलानियों के वाहन सड़कों पर दौड़ते दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.