Move to Jagran APP

तब्लीगियों के संपर्क में आए 25 और लोगों की पहचान

हिमाचल में तब्लीगी जमात के संपर्क में आए 25 और लोगों की पहचान की गई है। अब तक मरकज से लौटे 333 समेत उनके संपर्क में आए 293 लोगों को क्वारंनटाइन पर रखा गया है। डीजीपी एसआर मरडी के मुताबिक प्रदेश में कोरोना के सामने आए 21 पॉजिटिव मामलों में से सभी तब्लीगी जमात से जुड़े हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 06:19 AM (IST)
तब्लीगियों के संपर्क में आए 25 और लोगों की पहचान

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल में तब्लीगी जमात के संपर्क में आए 25 और लोगों की पहचान की गई है। अब तक मरकज से लौटे 333 जमातियों और उनके संपर्क में आए 293 लोगों को क्वारंनटाइन किया गया है। डीजीपी एसआर मरडी के मुताबिक हिमाचल में कोरोना के सामने आए 21 पॉजिटिव मामलों में सभी तब्लीगी जमात से जुड़े हैं।

loksabha election banner

पहचान छिपाने के आरोप में जमात से जुड़े लोगों पर 20 एफआइआर दर्ज की गई हैं जिनमें 97 आरोपित हैं। अब पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कारवाई करेगी जिन्होंने प्रशासन को गुमराह किया है। इन पर सुबूतों के आधार पर कार्रवाई होगी। राज्य पुलिस प्रमुख ने ऑनलाइन खरीदारी करने समय लोगों को जालसाजों से सावधान रहने को कहा है। उन्होंने आगाह किया कि खरीदारी करने से पहले संबंधित वेबसाइट को जांच-परख लें नहीं तो पछतावे के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा। कोरोना वायरस से निपटने के लिए दान देते हुए भी सतर्क रहें। सोशल मीडिया में इसके नाम पर कई ठग सक्रिय हो गए हैं। इस कारण सरकार की आधिकारिक सूचनाओं पर ही भरोसा करें। सबसे बेहतर है कि दान केंद्र में प्रधानमंत्री कोष और राज्य में मुख्यमंत्री राहत कोष अथवा कोविड-19 फंड में दान करें। कुछ लोगों ने सुझाव दिया है कि कफ्र्यू में वैकल्पिक दिन में ही ढील हो। इसे तीन घंटे की बजाय दो घंटे किया जाए। इन सुझावों को सरकार के साथ साझा किया जाएगा। सही नहीं सामाजिक बहिष्कार

डीजीपी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति का धर्म के आधार पर सामाजिक बहिष्कार करना सही नहीं है। लोग धर्म, संप्रदायों से ऊपर उठें। व्यक्तिगत हित की बजाय समाज हित में सोचें। उन्होंने पुराण का हवाला दिया कि मदद करना पुण्य और तंग करना पाप है। उन्होंने कहा कि संकटकाल में हम एक-दूसरे की मदद करें व दान करें। जो लोग ऐसा न कर सकें, वे कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए दुआ करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.