Move to Jagran APP

सांप के डसने से नहीं जहर निगलने से हुई थी विवाहिता की मौत

जागरण संवाददाता, मंडी : कोटली क्षेत्र के लागधार में विवाहिता की मौत सांप के डसने से नहीं,

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 08:08 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 08:08 PM (IST)
सांप के डसने से नहीं जहर निगलने से हुई थी विवाहिता की मौत
सांप के डसने से नहीं जहर निगलने से हुई थी विवाहिता की मौत

जागरण संवाददाता, मंडी : कोटली क्षेत्र के लागधार में विवाहिता की मौत सांप के डसने से नहीं, जहर निगलने से हुई थी। मायके पक्ष ने उसके ससुराल वालों पर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने व आत्महत्या के लिए विवश करने का आरोप लगाया है। सदर पुलिस ने महिला के पति राजकुमार, सास रामकली व देवरानी ममता पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। तीनों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। महिला का पति भारतीय सेना में सेवारत है। इन दिनों वह घर छुट्टी आया हुआ है।

loksabha election banner

लागधार की रहने वाली 24 वर्षीय रीता देवी को उपचार के लिए वीरवार शाम कोटली अस्पताल लाया गया था। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। रीता के पति राजकुमार ने डॉक्टर व पुलिस को बताया था कि उसकी पत्नी खेत से घास लाने गई थी, वहां उसे सांप ने डस लिया। रीता को कोटली अस्पताल में मृत घोषित करने के बाद चिकित्सक ने शव पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल मंडी भेज दिया था। यहां थाना प्रभारी सदर सुनील कुमार की मौजूदगी में रीता के पिता हंसराज ने अपने दामाद राजकुमार, समधन रामकली पर रीता को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और आशंका जताई कि बेटी की मौत सर्पदंश से नहीं बल्कि जहरीले पदार्थ के सेवन से हुई है। उन्होंने कहा कि रीता ने कई बार बताया था कि उसे ससुराल बाले तंग करते थे। लेकिन लोक लज्जा के कारण वे चुप रहे।

------- रीता की मौत कैसे हुई है। इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद चलेगा। फिलहाल डॉक्टर ने जहरीले पदार्थ से मौत होने की बात कही है। रीता के पिता की शिकायत पर उसके पति राजकुमार, सास रामकली व देवरानी ममता के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है। तीनों आरोपितों से जल्द पूछताछ होगी।

-सुनील कुमार, थाना प्रभारी, सदर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.