संवाद सहयोगी, कुल्लू : नगर परिषद कुल्लू के वार्ड आठ ढालपुर में मोनाल कैफे के समीप निर्माणाधीन अंडर ग्राउंड पार्किंग का कार्य ठेकेदार की मनमानी के कारण दो वर्षो से लटका हुआ है। कार्य धीमी गति से होने से शहरवासियों में नगर परिषद व ठेकेदार के खिलाफ रोष है। नगर परिषद ने ठेकेदार को शीघ्र कार्य पूरा करने के लिए नोटिस भी दिया है फिर भी कार्य में गति नहीं दी जा रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी गत दिनों कुल्लू दौरे के दौरान पार्किंग का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए थे।

अमृत योजना के तहत जुलाई 2020 से अंडर ग्राउंड पार्किंग बनाई जा रही है। 2.39 करोड़ रुपये की लागत से बन रही आटोमेटेड बूम बैरियर पार्किंग में 150 वाहनों के खड़े होने की क्षमता होगी। शहरवासी सपना, प्रेम सिंह, शमशेर सिंह, वीर सिंह ने कहा कि शहर में पार्किंग की कमी है, लोग अक्सर सड़क के दोनों ओर वाहन खड़े कर देते हैं। इससे हर दिन जाम की समस्या पेश आती है। शहर के बीचोंबीच पार्किंग के बनने से वाहन चालकों को सुविधा मिलेगी। लेकिन दो वर्षो से कार्य अधर में है, पार्किंग का काम कुछ दिन चलता है, फिर बंद कर दिया जाता है। शहरवासियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि नगर परिषद को पार्किंग के निर्माण कार्य में तेजी लाने के आदेश जारी किए जाएं।

--------------

मोनाल कैफे के पास निर्माणाधीन अंडर ग्राउंड पार्किंग के कार्य में तेजी लाने के लिए ठेकेदार को नोटिस दिया है। शीघ्र ही पार्किंग तैयार हो जाएगी।

-बीआर नेगी, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद कुल्लू।

Edited By: Jagran