Move to Jagran APP

पांबदी के बावजूद चिऊणी, कसयाण व सुरसी में पकी धाम, 13,000 जुर्माना वसूला

जागरण टीम थुनाग/पद्धर/करसोग प्रशासन की पाबंदी के बावजूद शादी समारोह में लोगों की भीड़

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 07:28 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 07:28 PM (IST)
पांबदी के बावजूद चिऊणी, कसयाण व सुरसी में पकी धाम, 13,000 जुर्माना वसूला
पांबदी के बावजूद चिऊणी, कसयाण व सुरसी में पकी धाम, 13,000 जुर्माना वसूला

जागरण टीम, थुनाग/पद्धर/करसोग : प्रशासन की पाबंदी के बावजूद शादी समारोह में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। धाम का आयोजन हो रहा है। सराज हलके के चिऊणी, पद्धर उपमंडल के कसयाण व करसोग हलके की केलोधार पंचायत के सुरसी गांव में धाम का आयोजन करने पर 13000 रुपये जुर्माना वसूला गया।

loksabha election banner

सराज हलके के चिउणी में एसडीएम पारस अग्रवाल ने एक लड़के की शादी समारोह में दबिश दी। यहां धाम पकी थी। मेहमानों के लिए मीट की धाम बनाई गई थी। करीब 50 लोग पंगत में बैठकर धाम खा रहे थे। एसडीएम व पुलिस को देख आयोजकों में हड़कंप मच गया। एसडीएम पारस अग्रवाल ने धाम का खाना नाले में फेंकवा दिया। रसोई घर में दाल, सब्जी व चावल बड़ी मात्रा में तैयार मिले। आयोजक की ओर से कोई संतोषजनक जवाब न देने पर पारस अग्रवाल ने फटकार लगाते हुए 5000 रुपये जुर्माना वसूला।

पद्धर उपमंडल की उरला पंचायत के कसयाण गांव में पुलिस ने लड़के के शादी समारोह में दबिश दी। यहां शादी का भव्य आयोजन हो रहा था। इसमें सैकड़ों लोग मौजूद थे। वधु पक्ष की ओर से भी एक बस में खचाखच सवार होकर लोग धाम में आई थी।। पुलिस की दबिश से सब दंग रह गए। पुलिस ने मौके पर फोटोग्राफी करने बाद मामला दर्ज कर लिया है। आयोजक से 5000 रुपये जुर्माना वसूला। कोरोना मामलों को लेकर उरला पंचायत रेड जोन बनी हुई है। पंचायत के तीन वार्ड अभी कंटेनमेंट जोन में शामिल हैं। बावजूद इसके लोग लापरवाह बने हुए हैं। डीएसपी पद्धर लोकेंद्र नेगी ने इसकी पुष्टि की है।

उधर, करसोग में एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने तीन जगह शादी समारोह का औचक निरीक्षण किया। केलोधार पंचायत के सुरसी गांव में धाम पकाने पर आयोजक से 3000 रुपये जुर्माना वसूला। दो शादियों में निरीक्षण के दौरान लोगों की उपस्थित नियमों के तहत पाई गई। एसडीएम के साथ पुलिस की टीम भी गई थी। शादी समारोह में एसडीएम ने धाम पकाई जाने वाली जगह का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां दो रसोईये शादी समारोह में पहुंचे लोगों के लिए धाम पका रहे थे। एसडीएम ने धाम बंद करवा दोनों रसोईयों को वहां से भेज दिया। उन्होंने तीन कंटेनमेंट कर निरीक्षण किया। सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि अगर शादी समारोह में किसी भी तरह की लापरवाही बरती गई तो चालान काटने के साथ केस भी दर्ज होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.