संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर के लक्ष्मी बाजार में सुपर मार्केट को लेकर उत्पन्न हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्थानीय प्रशासन और विधायक के हस्तक्षेप के बाद भी जब मामला सुलझ नहीं पाया तो गुस्साए कारोबारियों ने लक्ष्मी बाजार से मिनी सचिवालय परिसर तक रोष रैली निकाली। स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शुक्रवार सुबह नौ से 12 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़ कर विभिन्न प्रकार के कारोबारियों ने अपनी अपनी दुकानों को बंद रखकर सुपर मार्केट के विरोध में मिनी सचिवालय परिसर में धरना दिया। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजय धरवाल ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए और शहर के कारोबारियों के हित में सही निर्णय न लेने के आरोप लगाए। व्यापार मंडल की रडार में स्थानीय विधायक भी रहे। व्यापारियों के प्रदर्शन से जाम लग गया और एक एंबुलेंस भी इसमें फंस गई।

शहर में रहा तनाव, पुलिस तैनात

जोगेंद्रनगर व्यापार मंडल के अक्रामक धरने प्रदर्शन को देखते हुए पूरे शहर में तनाव का माहौल रहा। किसी अप्रिय घटना के अंदेशे को देखते हुए पुलिस सड़क पर गश्त करती रही। डीएसपी लोकेंद्र नेगी भी पुलिस थाने में मौजूद थे। इस दौरान थाना प्रभारी से हालात की जानकारी ली। व्यापारियों के धरने प्रदर्शन की वीडियोग्राफी की गई।

मांग पूरी न होने तक जारी रहेगा संघर्ष

जोगेंद्रनगर में व्यापारियों के समर्थन में उतरे व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजय धरवाल ने कहा है कि जब तक शहर में सुपर मार्केट की गतिविधियों पर रोक नही लगती है तब तक संघर्ष जारी रहेगा। व्यापारियों के हितों की रक्षा करना उनका दायित्व है। इधर सुपर मार्केट के संचालक प्रीतम का कहना है कि वह नियमों के तहत ही शहर में कारोबार कर रहे हैं। कोविड के प्रोटोकोल का भी ध्यान रखा जा रहा है।

दोनों पक्षों के आपसी सहयोग से सुलझेगा विवाद

व्यापार मंडल और सुपर मार्केट पर गहराए विवाद दोनों पक्षों के आपसी सहयोग से ही विवाद सुलझेगा। दोनों पक्षों के आवेदन पर प्रशासन निमयानुसार कार्रवाई अमल में ला रहा है। समस्या के समाधान के लिए उच्चाधिकारियों से बराबर संपर्क बनाए हुए हैं।

डाक्टर मेजर विशाल शर्मा, एसडीएम जोगेंद्रनगर।

---------------------

जोगेंद्रनगर शहर में व्यापार मंडल की मुख्य मांगों के सही निदान के लिए स्थानीय प्रशासन को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। दोनों पक्षों के परस्पर सहयोग से ही समस्या का समाधान होगा।

प्रकाश राणा, विधायक जोगेंद्रनगर विस।

Edited By: Jagran