Move to Jagran APP

कोरोना पर भारी शादियों का क्रेज

फरेंद्र ठाकुर मंडी मंडी में कोरोना संकट पर शादियों का सीजन भारी पड़ गया है। शादि

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 04:46 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 04:46 PM (IST)
कोरोना पर भारी शादियों का क्रेज
कोरोना पर भारी शादियों का क्रेज

फरेंद्र ठाकुर, मंडी

loksabha election banner

मंडी में कोरोना संकट पर शादियों का सीजन भारी पड़ गया है। शादियों व नवरात्र के लिए बाजार में खरीदारी के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। इससे व्यापारियों के चेहरों पर रौनक लौट ्रआई है। मंगलवार को भूतनाथ गली में खरीदारी के लिए लोगों का जमावड़ा लगा रहा। कपड़े, जूते व मनियारी की दुकानों में सबसे ज्यादा भीड़ रही। इस गली में शादियों के सामान से लेकर सभी प्रकार की दुकानें हैं। कोरोना संकट के बीच सात माह बाजार में लोगों का आवागमन बढ़ा है। इससे पूर्व बाजार कोरोना के खौफ से सूने दिख रहे थे। व्यापारियों को भारी नुकसान हुआ था, लेकिन अब शादियों का दौर चल पड़ा है।

----------------

ज्वेलरी दुकानों में बढ़ी आमद

शादियों को लेकर शहर की इंदिरा मार्केट में ज्वेलरी की दुकानों में खरीदारी के लिए लोगों की आमद बढ़ गई है। त्योहारी सीजन में सोने की कीमत कम होने से लोगों ने दुकानों का रुख किया है। ज्वेलर संतोष सिन्हा ने बताया कि त्योहारी सीजन में लोगों की आमद बढ़ी है। भूतनाथ गली में कपड़ा दुकान किरण इपीरियम के मालिक किरण वीर ने बताया कि दो दिनों से लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। इससे अच्छी आय हो रही है। मनियारी दुकानदार सुरेश ने बताया कि महिलाओं की संख्या बढ़ गई है। नवरात्र शुरू होते ही प्रतिदिन 100 से 150 महिलाएं खरीदारी कर रही हैं।

--------------

नवरात्र पर एक दुकान में बिक रहे 50 नारियल

नवरात्र शुरू होते ही फलों की मांग बढ़ गई है। एक दुकान में प्रतिदिन 20 से 25 किलो सेब बिक रहे हैं जबकि इससे पूर्व पांच से दस किलो सेब ही बिक रहे थे। चौहाटा बाजार के फल विक्रेता मनीष अरोड़ा ने बताया कि नारियल 40 से 50 पीस बिक रहे हैं। केले की दो क्रेट भी आसानी से बिक रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.