संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू के आनी उपमंडल में सड़कों की हालत दयनीय है। आनी से बुच्छैर, आनी-रूना सहित माशनु नाले से रोहाचला सड़क मार्ग बहुत ज्यादा खराब हैं। माशनु नाले से रोहाचला तक अंग्रेजों के जमाने का बना रोड आज भी टकरासी तक नहीं पहुंच पाया है। लोक निर्माण विभाग इस मार्ग को अब तक रोहाचला तक ही बना पाया है। मंगलवार को आनी से रोहाचला के लिए करीब 3.30 बजे चली बस माशनुनाले से आगे कन्याल नाले के पास फंस गई। सड़क पर बहुत ज्यादा कीचड़ जमा था। चालक ने सारी सवारियां बस से उतार दीं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह मार्ग कितना खस्ताहाल है।

स्थानीय ग्रामीण टेक ¨सह, प्रताप, रोशन लाल, संतोष, बेली राम, लाल चंद, संजय आदि ने बताया माशनु नाले से रोहाचला तक बनी इस सड़क में जगह-जगह गड्ढे पड़े हैं। यह सड़क टकरासी तक बननी थी लेकिन किसी कारण इस सड़क पर आज तक कार्य नहीं हो पा रहा है। इससे राघुपुर घाटी को पर्यटन के रूप में विकसित होने में भी ग्रहण लगा हुआ है।

---------

माशनु नाले से रोहाचला मार्ग को दुरुस्त करने के लिए जेई को निर्देश दे दिए हैं। यहां पर बरसात के चलते जगह-जगह पर गड्ढे पड़ गए हैं। जल्द ही इन गड्ढों को भर दिया जाएगा।

नीरज शर्मा, एसडीओ, लोक निर्माण विभाग आनी।

Posted By: Jagran