Move to Jagran APP

रामलीला मैदान को बना डाला डंपिग साइट

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर नगर परिषद जोगेंद्रनगर में डोर-टू-डोर गारबेज क्लेकशन योजना ह

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 05:08 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 05:08 PM (IST)
रामलीला मैदान को बना डाला डंपिग साइट
रामलीला मैदान को बना डाला डंपिग साइट

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : नगर परिषद जोगेंद्रनगर में डोर-टू-डोर गारबेज क्लेकशन योजना ही कचरे के ढेर में तबदील होना शुरू हो गई है। दो दिन से रामलाली मैदान में फेंका कचरा नगर परिषद की कार्रवाई पर सवालिया निशान उठा रहा है।

loksabha election banner

लाखों रुपये की महत्वकांक्षी गारबेज क्लेकशन योजना और 15 कर्मचारियों की कचरा एकत्रित करने के लिए रखे जाने के बावजूद कचरे का खुले में फेंकने से लोगों को परेशानी हो रही है। इस पर पार्षदों ने ही सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। लोगों ने नगर परिषद से सफाई व्यवस्था में सुधार करने की मांग की है ताकि दिक्कत का सामना न करना पड़े।

कांग्रेस समर्थित पार्षद अजय धरवाल ने कहा कि भाजपा समर्थित पार्षद शहर में स्वच्छता को बरकरार रखने में नाकाम साबित हो रहे हैं। लिहाजा भाजपा समर्थित नगर परिषद को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए। नगर परिषद की ओर से वार्ड तीन के रामलीला मैदान को पार्किंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में कचरे की डंपिंग साइट बने रामलीला मैदान में वाहनों की पार्किंग के लिए पहुंच रहे लोगों को भी गंदगी से परेशान होना पड़ रहा है। ऐसे में रामलीला मैदान में वाहन पार्क करना भी मुश्किल हुआ है। कचरे के ढेरों से उठने वाली दुर्गंध राहगीरों के लिए मुसीबत बन चुकी है। वहीं शहर का वातावरण भी दूषित होता दिख रहा है। एसडीएम एवं नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अमित मेहरा ने कहा कि रामलीला मैदान में कचरे के ढेरों को हटाने के निर्देश जारी किए गए हैं। नगर परिषद में डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्शन होने के बाद भी कचरे के ढेर मिलना चिताजनक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.