Move to Jagran APP

पंचायत प्रतिनिधि ने सड़क पर डाल दिया गड्ढा, युवक ने दी आत्मदाह की धमकी

कथोग में पंचायत प्रतिनिधि ने सड़क पर गड्ढा खोदकर उसे बंद कर दिया है

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 07:20 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 07:20 PM (IST)
पंचायत प्रतिनिधि ने सड़क पर डाल दिया गड्ढा, युवक ने दी आत्मदाह की धमकी
पंचायत प्रतिनिधि ने सड़क पर डाल दिया गड्ढा, युवक ने दी आत्मदाह की धमकी

सहयोगी, पद्धर : चौहारघाटी के कथोग में एक व्यक्ति ने गांव को जोड़ने वाली सड़क के बीचोंबीच जेसीबी से गड्ढा खोदकर उसे बंद कर दिया है। इससे स्थानीय लोगों को पैदल सफर तय करना पड़ रहा है। साथ में ही प्राइमरी स्कूल है। ऐसे में स्कूली बच्चों को यहां से गुजरने में परेशानी हो रही है। ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद लोक निर्माण विभाग की तरफ से अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कौल ¨सह ठाकुर ने दो साल पहले साढ़े चार किलोमीटर लंबे एंबुलेंस योग्य रोपा-कथोग सड़क का उद्घाटन किया था। जिस व्यक्ति ने सड़क को बाधित किया है, वह पंचायत जनप्रतिनिधि है। आरोप है कि वह विभाग से सड़क निर्माण के लिए अपनी जेसीबी लगाने की मांग कर रहा है। सड़क पर जहां गड्ढा खोदा गया है, वह जमीन पंचायत प्रतिनिधि की बताई जा रही है। स्थानीय लोगों ने पंचायत प्रतिनिधि पर सत्ता का रौब दिखाने का आरोप लगाया है। क्षेत्र के एक युवक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर प्रशासन को सड़क बहाली के लिए चार दिन का अल्टीमेटम दिया है। टीजीटी शिक्षक नरेन ठाकुर का कहना है कि अगर सड़क बहाल नहीं हुई तो वह 24 नवंबर को सुबह सात बजे उस गड्ढे के बीचोंबीच स्वयं पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह कर लेगा।

loksabha election banner

यह सड़क लोक निर्माण विभाग के पास नहीं है। पहले पंचायत ने सड़क का निर्माण कार्य किया था। बाद में डिपॉजिट आने पर लोक निर्माण विभाग ने सड़क बनाई। जिस जगह गड्ढा खोदा है वह जमीन पंचायत प्रतिनिधि की है। विभाग दोनों पक्षों को मिलजुल कर समाधान करने के प्रयास में है। रोशन लाल, एसडीओ लोक निर्माण विभाग, उपमंडल झ¨टगरी। कथोग व घुनाग गांव के लोगों का मकसद सड़क को देव हुरंग नारायण मंदिर हुरंग तक पहुंचाना है। कथोग का एक परिवार सड़क के लिए जमीन नहीं दे रहा है। सभी लोगों ने देवता मंदिर तक सड़क बनाने के लिए अपनी जमीन देने का एफिडेविट दिया है। मौके पर आकर लोनिवि और प्रशासन बात करें, तभी मामले का हल होगा।

हुकम चंद, बीडीसी सदस्य, कथोग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.