Move to Jagran APP

बालीचौकी में ग्रामीण कामगार संगठन के बैनर तले प्रदर्शन

तले शनिवार को सैकड़ों मनरेगा मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान मनरेगा मजदूरों जिसमे बड़ी संख्या में शामिल महिलाओं ने मनरेगा एक्ट को लागू करने की मांग की। तहसील कार्यालय व खंड विकास कार्यालय के सामने जनसभा का भी आयोजन किया गया। जनसभा को संबोधित करते हुए ग्रामीण कामगार संगठन के अध्यक्ष व जिला परिषद सदस्य संत राम ने कहा कि सराज के हजारों मनरेगा मजदूरों ने 2 वर्ष पूर्व वा¨शग मशीन, सोलर

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 05:00 PM (IST)
बालीचौकी में ग्रामीण कामगार संगठन के बैनर तले प्रदर्शन
बालीचौकी में ग्रामीण कामगार संगठन के बैनर तले प्रदर्शन

सहयोगी, बालीचौकी : ग्रामीण कामगार संगठन बालीचौकी के बैनर तले शनिवार को सैकड़ों मनरेगा मजदूरों ने अपनी मांगों के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान मनरेगा मजदूरों जिसमें बड़ी संख्या में शामिल महिलाओं ने मनरेगा एक्ट को लागू करने की मांग की। तहसील कार्यालय व खंड विकास कार्यालय के सामने जनसभा का भी आयोजन किया गया।

loksabha election banner

जनसभा को संबोधित करते हुए ग्रामीण कामगार संगठन के अध्यक्ष व जिला परिषद सदस्य संत राम ने कहा कि सराज के हजारों मनरेगा मजदूरों ने 2 वर्ष पूर्व वा¨शग मशीन, सोलर लैंप, साइकिल व इंडक्शन हीटर के लिए आवेदन किया है लेकिन अभी तक भी मजदूरों को उनकी स्वीकृति नहीं मिल पाई है। सैकड़ों मजूदरों के बच्चों के छात्रवृत्ति चेक भी समय अवधि बीतने के उपरांत नहीं बांटे जा रहे हैं। सराज में प्रशासन को बार-बार लिखे जाने के बावजूद मनरेगा को जमीनी स्तर पर लागू नहीं किया जा रहा है। क्षेत्र की किसी भी पंचायत में मजदूरों को आवेदन के बाद रसीद नहीं दी जाती है।

संत राम ने मनरेगा में घोड़े और खच्चरों के फर्जी बिल बनाने और मजदूरों को कम दिहाड़ी दिए जाने की भी जांच की मांग की। मनरेगा मजदूरों ने इस दौरान तहसीलदार बालीचौकी के माध्यम से मुख्यमंत्री को अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन भी दिया। इसमें मुख्यत: क्षेत्र के श्रमिक कल्याण बोर्ड का कार्यालय खोलने की भी बात कही गई है।

प्रदर्शन में संतराम के अलावा कामगार संघ के जयचंद, दिव्या ठाकुर, दीप चंद राणा, गीता शर्मा, डोलमा देवी, राधा देवी, देवेंद्र कुमार, विद्या देवी, भीमा देवी, पार्वती देवी, व ढाली देवी ने भी भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.