Move to Jagran APP

पुरानी पेंशन योजना के लिए एनपीएस कर्मचारियों का सांसद के घर उपवास

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारी वर्ग ने अपना आंदोलन तेज कर दिया है। रविवार को मंडी संसदीय क्षेत्र के हजारों कर्मचारियों ने एनपीएस कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष नरेश चौहान, जिला अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर जोगेंद्रनगर के नेतृत्व में सड़कों पर उतर कर प्रर्दशन किया। करीब 4 हजार से अधिक कर्मचारियों ने 4 किलोमीटर मार्च कर सांसद रामस्वरूप शर्मा के आवास के नजदीक दस्तक दी। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। तनाव को देखते हुए पुलिस चौक से लेकर सांसद रामस्वरूप शर्मा के घर तक पुलिस बल तैनात रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 09:17 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 09:17 PM (IST)
पुरानी पेंशन योजना के लिए एनपीएस कर्मचारियों का सांसद के घर उपवास

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : पुरानी पेंशन योजना बहाली की मांग पर मंडी संसदीय क्षेत्र के हजारों एनपीएस कर्मचारियों ने सांसद के घर के बाहर उपवास कर प्रदर्शन किया। एनपीएस कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष नरेश चौहान, जिला अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर के नेतृत्व में हजारों कर्मियों ने प्रर्दशन किया।

loksabha election banner

चार हजार से अधिक कर्मचारियों ने चार किलोमीटर मार्च कर सांसद रामस्वरूप शर्मा के आवास के नजदीक दस्तक दी। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। तनाव को देखते हुए पुलिस थाना चौक से लेकर सांसद रामस्वरूप शर्मा के घर तक पुलिस बल तैनात रहा।

पुरानी पेंशन की बहाली के लिए 3 वर्षों से प्रदर्शन संघर्षरत कर्मचारियों के आंदोलन ने उग्र रूप लेना शुरू कर दिया है। 27 राज्यों में केंद्र सरकार का नेतृत्व कर रहे सांसदों के घर पर उपवास कार्यक्रम के तहत रविवार को मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा के घर पर हजारों कर्मचारियों ने पहले शहर में प्रदर्शन किया और 100 से अधिक कर्मचारियों ने शाम 5 बजे तक उपवास कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

इस अवसर पर जोगेंद्रनगर ब्लॉक अध्यक्ष अमरेंद्र ¨सह, राज्य महामंत्री ¨भद्र ¨सह, महा प्रवक्ता कुशाल शर्मा, महासचिव भरत शर्मा, विनोद डोहरू आदि मौजूद रहे। एनपीएस कर्मचारी संघ के साथ प्राथमिक शिक्षा संघ, विद्युत बोर्ड, स्वास्थय विभाग, लोक निर्माण विभाग, आईपीएच विभाग, प्राथमिक एवं राजकीय शिक्षक संघ, पशु पालन विभाग आदि के कर्मचारी मौजूद रहे।

----

महिलाओं का दूसरे दिन भी उपवास :

वहीं एनपीएस कर्मचारी महासंघ की महिला ¨वग की प्रदेश अध्यक्ष सीमा चौहान के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाओं ने प्रदर्शन में भाग लिया। महिलाओ ने शनिवार को अपने पति की दीर्घायु के लिए करवाचौथ के त्योहार पर अन्न जल त्याग कर व्रत रखा था और रविवार को पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए भी एनपीएस कर्मचारी महासंघ के साथ उपवास कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

------

सांसद के आवास पर सजा कर्मचारियों का पंडाल

उपवास कार्यक्रम के लिए सांसद रामस्वरूप के घर के साथ पंडाल सजा हुआ था। उपवास पर बैठने वाले कर्मचारियों के लिए विशेष मै¨टग के साथ साथ पीने के पानी के भी पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

-----

लोकसभा सत्र में उठाउंगा मांगें : रामस्वरूप

संवाद सहयोगी, जेागेंदरनगर : सांसद के आवास पर रविवार को उपवास पर बैठे हजारों एनपीएस कर्मचारियों का सांसद ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वह उनकी प्रमुख मांगों को लोकसभा सत्र में उठाएंगे। प्रदेश में नई पेंशन योजना केंद्र की पूर्व कांग्रेस सरकार की देन है। इस दिवाली पर प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को तीन फीसद महंगाई भत्ते की बड़ी सौगात दी है। अब वह केंद्र सरकार से कर्मचारियों के हक की लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि वे उनका पक्ष बड़ी मजबूती के साथ प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे और पुरानी पेंशन की बहाली की पैरवी करेंगे। एनपीएस कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में कर्मचारियों ने सांसद के माध्यम से प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.