Move to Jagran APP

सुंदरनगर विश्राम गृह चौक के पास सब वे निर्माण जल्द

इसकी अध्यक्ष्र पूनम शर्मा की अध्यक्षता में नगर परिषद कार्यालय में हुई। बैठक में लाभार्थियों को लोगों को पीएम आवास योजना के आवास देने और स्वच्छता के साथ ही अन्य कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर भी चर्चा की गई। बैठक से पहले वरिष्ठ पत्रकार डा. रोशन लाल बाली और पार्षद नरेश सेन की माता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 04:09 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 04:09 PM (IST)
सुंदरनगर विश्राम गृह चौक के पास सब वे निर्माण जल्द

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : नगर परिषद सुंदरनगर अब लोक निर्माण विभाग से लंबित पड़े कार्यो पर सख्त हो गई है। परिषद ने निर्णय लिया है कि जो ठेकेदार कार्य नहीं कर रहे हैं उनका कार्य रद किया जाए। सुंदरनगर के रेस्ट हाउस चौक के पास प्रस्तावित सब वे के निर्माण के लिए रेन शेल्टर को तोड़ने का निर्णय लिया गया, ताकि इसका निर्माण जल्द शुरू किया जा सके।

loksabha election banner

शुक्रवार को नगर परिषद की बैठक पूनम शर्मा की अध्यक्षता में परिषद कार्यालय में हुई। इसमें लाभार्थियों को पीएम आवास योजना के आवास देने और स्वच्छता के साथ ही अन्य कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर हुई। बैठक से पहले पत्रकार डॉ. रोशन लाल बाली और पार्षद नरेश सेन की माता के निधन पर शोक जताकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। निर्णय लिया गया कि पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के लिए बैठक शुक्रवार को आयोजित होगी। उसमें ध्यान दिया जाएगा कि जिन लाभार्थियों का चयन योजना के तहत किया गया है वह सही है या नहीं।

स्वच्छता विषय पर चर्चा करते हुए पार्षदों ने डोर टू डोर एकत्रित की राशि को जमा करवाया। जनता से अपील की कि वह अपना शुल्क जमा करवाएं और कूड़ा कर्कट अलग-अलग कर सफाई कर्मियों को दें। बिजली बोर्ड के अधिकारियों से शहर की बंद स्ट्रीट लाइटों को ठीक करवाने बारे भी चर्चा हुई। बिजली बोर्ड को कर्मचारी भेजकर बंद और खराब पड़ी लाइटों को ठीक करवाने के लिए कहा गया। आइपीएच के अधिकारियों से सीवरेज डालने को कहा गया। बताया गया कि इसके लिए डीपीआर मंजूर हो चुकी है और शीघ्र कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

बैठक में कहा गया कि लोक निर्माण विभाग से लंबित कार्यों को गति दी जाएगी। यदि कोई ठेकेदार सही ढंग से काम नहीं कर रहा है तो उनका कार्य रद कर दिया जाए। रेस्ट हाउस चौक के पास सब वे बनाने के लिए रेन शेल्टर तोड़ा जाएगा। इससे सब वे का जल्द शुरू हो सकेगा। निर्णय लिया गया कि बाहरी लोगों और अनधिकृत रूप से रेहड़ी फड़ी लगाने वालों को हटाया जाएगा। यह कार्य इसके लिए बनाई सब कमेटी के माध्यम से किया जाएगा। जो लोग गृहकर नहीं दे रहे हैं उन्हें नोटिस दिया जाएगा, ताकि नगर परिषद की आय में वृद्धि हो। बैठक में नगर परिषद के उपाध्यक्ष दीपक सेन, कार्यकारी अधिकारी अशोक शर्मा, पार्षद पुष्पा शर्मा, चिता डोगरा, जितेंद्र शर्मा, वृद्धि सिंह, संजय शर्मा, नरेश सेन, सोहन लाल और रमा देवी के साथ बिजली बोर्ड के सहायक अभियंता संजीव कुमार व हरीश शर्मा, आइपीएच से रूप सिंह व रजत कुमार गर्ग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.