जागरण संवाददाता, मंडी : नगर परिषद मंडी के 13 वार्डो में अब पार्षद सरकार की योजनाओं को धरातल तक लाने के लिए बेहतर प्रयास करेंगे। इसके लिए 13 वार्डो में कार्यक्रम होंगे। सरकार की योजनाओं की जानकारी के साथ समस्याओं को भी जाना जाएगा और उनका तुरंत हल करने के लिए कार्रवाई होगी।

शहरी क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं से संबंधित कम आवेदन आने के कारण यह योजना बनाई है, इसमें सरकारी विभागों की सहायता भी ली जाएगी। अकसर देखा गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी योजनाओं की जानकारी दी जाती है, लेकिन शहरी निकायों में ऐसे कार्यक्रम नहीं हो पाते और लोगों को सही जानकारी नहीं मिल पाती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए नगर परिषद ने खाका तैयार किया है। इसके तहत विभागों के सहयोग से महिला सशक्तीकरण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, छात्राओं व महिलाओं को सरकार की ओर से मिलने वाले लाभ, मदर टैरेसा योजना, प्रधानमंत्री आवास निर्माण योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना आदि के बारे में जागरूक किया जाएगा।

--------

नगर परिषद के तहत जरूरतमंद लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए वार्ड स्तर पर कार्यक्रम होंगे इसमें योजनाओं की जानकारी के साथ वार्ड की समस्याओं को भी जाना जाएगा। इसके लिए सभी वार्ड सदस्यों से बैठक कर पूरा खाका तैयार किया जाएगा, ताकि लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

-सुमन ठाकुर, अध्यक्ष नगर परिषद मंडी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस