Move to Jagran APP

जोनल अस्पताल नहीं हो रहे थायराइड के टेस्ट

ताल मंडी में गर्भवती महिलाओं के थायराइड के टेस्ट नहीं हो रहे हैं। इससे गर्भवती महिलाओं सहित अन्य मरीजों को टेस्ट के लिए यहां वहां भटकना पड़ रहा है। इस कारण उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। अस्पपाल की लैब में टेस्ट की मशीन कई महीनों से खराब है। हैरानी इस बात की है कि विभाग इसे ठीक करक

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 09:15 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 09:15 PM (IST)
जोनल अस्पताल नहीं हो रहे थायराइड के टेस्ट
जोनल अस्पताल नहीं हो रहे थायराइड के टेस्ट

संवाद सहयोगी, मंडी : जोनल अस्पताल मंडी में गर्भवती महिलाओं के थायराइड के टेस्ट नहीं हो रहे हैं। इससे गर्भवती महिलाओं सहित अन्य मरीजों को टेस्ट के लिए यहां वहां भटकना पड़ रहा है। अस्पताल लैब में टेस्ट की मशीन कई महीनों से खराब है। हैरानी इस बात की है कि विभाग इसे ठीक करवा पाया न ही नई मशीन स्थापित करने की दिशा में प्रयास किए गए। इससे जिले के सबसे बड़े अस्पताल में मरीजों को थायराइड के टेस्ट के लिए निजी लैब में जाना पड़ रहा है। विभाग की लापरवाही के कारण गर्भवती महिलाएं मातृ शिशु योजना के लाभ से वंचित हो रही हैं। वहीं, निजी लैब में भारी भरकम शुल्क अदा कर टेस्ट करवाने को विवश हैं।

loksabha election banner

गर्भवती महिला मोनिका, रीना, अंजली व सुनीता देवी ने बताया कि चिकित्सक ने थायराइड के टेस्ट लिखे हैं, लेकिन जोनल अस्पताल की लैब में यह टेस्ट नहीं हो रहा है। इस कारण उन्हें टेस्ट करवाने के लिए यहां वहां चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। सरकार एक तरफ गर्भवती महिलाओं को नि:शुल्क उपचार की सुविधा देने की बात करती है, वहीं मुख्यमंत्री के गृह जिला के जोनल अस्पताल में टेस्ट नहीं हो रहे। निजी लैब में पैसे चुकाने पड़ रहे हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि अस्पताल की लैब में खराब पड़ी मशीन को ठीक करवाया जाए या उसके स्थान पर नई मशीन स्थापित की जाए ताकि उन्हें टेस्ट की सुविधा मिल सके। मशीन खराब होने से समस्या आ रही है। अस्पताल में ही एसआरएल लैब में थायराइड के टेस्ट होते हैं। महिलाएं यहां पर भी नि:शुल्क टेस्ट करवा सकती है। जल्द मशीन को ठीक करवा लिया जाएगा।

केएस मल्होत्रा, एमएस, जोनल अस्पताल, मंडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.