Move to Jagran APP

मांगों पर ध्यान न देने पर उखड़े एबीवीपी कार्यकर्ता

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सुंदरनगर इकाई ने मंगलवार को धरना प्रदर्शन किया गया। यह धरना प्रदर्शन विद्यार्थी परिषद गीत इन मांगों को लेकर किया गया। किसकी अध्यक्षता संगठनात्मक जिला सुंदर नगर के जिला संयोजक सचिन चौधरी ने की सचिन चौधरी ने बताया कि दो फरवरी को विद्यार्थी परिषद के द्वारा प्रदेश भर में

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 04:55 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 04:55 PM (IST)
मांगों पर ध्यान न देने पर उखड़े एबीवीपी कार्यकर्ता
मांगों पर ध्यान न देने पर उखड़े एबीवीपी कार्यकर्ता

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सुंदरनगर इकाई ने मंगलवार को धरना प्रदर्शन किया गया। यह धरना प्रदर्शन विद्यार्थी परिषद ने मांगों को लेकर किया। जिसकी अध्यक्षता संगठनात्मक जिला सुंदरनगर के जिला संयोजक सचिन चौधरी ने की सचिन चौधरी ने बताया कि दो फरवरी को विद्यार्थी परिषद के द्वारा प्रदेश भर में अपनी मांगों को लेकर उपायुक्त और एसडीएम के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ज्ञापन दिया था, लेकिन अभी तक मांगों पर कोई विचार प्रदेश सरकार के द्वारा नहीं किया गया। इनमें मुख्य मांगे आउटसोर्स नीति को समाप्त कर उपयुक्त प्रक्रिया अपनाकर विभागों में रिक्त पद भरे जाएं। केंद्रीय विवि का जल्द शिलान्यास, अस्थाई परिसरों में मूलभूत सुविधाएं देने, नियामक आयोग और निजी विवि में भ्रष्टाचार एवं शिक्षा के व्यापारीकरण पर रोक लगाने, कृषि विवि पालमपुर और बागवानी विवि नौणी में छात्रों से ली जा रही अत्यधिक फीस कम करने, नियमों के विरुद्ध काम कर रहे नौणी विवि के कुलपति को बर्खास्त करने, छात्रवृत्ति घोटाले की जांच सीबीआइ से जल्द शुरू करने, प्रदेश विवि में शोधार्थियों को छात्रवृत्ति देने, छात्र संघ चुनाव बहाल करने, प्रदेश में संस्कृत और खेल विवि की स्थापना जल्द करने की मांग की है। विद्यार्थी परिषद ने मांग की है कि उनकी सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएगी। धरने में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य खुशबू गुप्ता, इकाई सचिव विनय ठाकुर, परीक्षित, नरेंद्र, केवल कृष्ण, सिद्धांत, सतीश, अनिल, सुरेंद्र, हर्ष, आशा, राहुल, अवतार समेत 50 कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.