Move to Jagran APP

योजनाएं लागू नहीं करवा पा रही प्रदेश सरकार : रामस्वरूप

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने में प्रदेश सरकार नाकाम सा

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Sep 2017 04:49 PM (IST)Updated: Thu, 28 Sep 2017 04:49 PM (IST)
योजनाएं लागू नहीं करवा पा रही प्रदेश सरकार : रामस्वरूप
योजनाएं लागू नहीं करवा पा रही प्रदेश सरकार : रामस्वरूप

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने में प्रदेश सरकार नाकाम साबित हुई है। जिस भी योजना पर प्रधानमंत्री का नाम आता है, प्रदेश सरकार उस योजना में रुचि नहीं दिखाती है। सांसद जोगेंद्रनगर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बागवान किसान के लिए योजना चलाई परंतु प्रदेश सरकार ने उसका लाभ नहीं उठाया। वीरभद्र ¨सह सरकार ने उसकी किश्त जारी ही नहीं की। 48 हजार करोड़ मनरेगा के तहत भेजे गए जिसमें तालाब भी बनने थे लेकिन यहां कहीं कोई तालाब बना नहीं दिखाई दिया।

वीरवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में भारत सरकार के तत्वाधान में चल रही उज्जवला योजना का शुभारंभ के बाद सांसद ने कहा कि प्रदेश सरकार से इसे लागू करने के लिए बीपीएल परिवारों की सूची मांगी तो उन्होंने 2010-2011 की सूची थमा दी। जिसमें कई ऐसे नाम भी है जो अब स्वर्ग सिधार गए हैं।

सांसद ने पद्धर व जोगेंद्रनगर सिविल सप्लाई एजेंसी के तहत 21 बीपीएल परिवारों की महिलाओं को मौके पर गैस के कनेक्शन वितरित किए। जबकि दस कनेक्शन स्थानीय गैस एजेंसी में दिए जाएंगे।

मंडी संसदीय क्षेत्र के 17 विधानसभा हल्कों के लिए प्रत्येक हल्के लिए 250 डस्टबीन तथा 250 सौर ऊर्जा लाइटें उपलब्ध करवाई गई हैं। दो अक्टूबर को वह स्थानीय विधायक गुलाब ¨सह के साथ अन्य योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर विधायक गुलाब ¨सह ने भी की योजनाओं का गुणगान किया।

इस अवसर पर जिला नोडल अधिकारी संजय ¨सगल ने भी अपने विचार रखे। समारोह में आइओसी के असिस्टेंट एरिया मैनेजर विजय कुमार, सेल्स ऑफिसर संजय ¨सघाल, जोगेंद्रनगर गैस एजेंसी के प्रभारी चमन लाल, पद्धर गैस एजेंसी के प्रभारी घनश्याम, जिला भाजपा महामंत्री पंकज जम्वाल, मंडल अध्यक्ष दलीप राणा, महासचिव अजय सकलानी, तेज ¨सह सहित अन्य भाजपा नेता व स्थानीय लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.