Move to Jagran APP

दिव्यांगों के मामले में अफसरशाही कर रही गुमराह : कुशल

दिव्यांगजनों के कानूनी सलाहकार एवं मुख्य समाजसेवी कुशल कुमार सकलानी ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, मुख्य सचिव व मुख्य न्यायाधीश को प्रदेश की समस्त जनता को एक समान नीति के तहत तमाम लाभ देने का आग्रह किया है। सकलानी ने कहा कि केवल नेत्रहीन दिव्यांगों के पक्ष में सेवानिवृत्ति की आयु 5

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 08:31 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 08:31 PM (IST)
दिव्यांगों के मामले में अफसरशाही कर रही गुमराह : कुशल
दिव्यांगों के मामले में अफसरशाही कर रही गुमराह : कुशल

सहयोगी, सुंदरनगर : दिव्यांगजनों के कानूनी सलाहकार एवं मुख्य समाजसेवी कुशल कुमार सकलानी ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, मुख्य सचिव व मुख्य न्यायाधीश को प्रदेश की समस्त जनता को एक समान नीति के तहत तमाम लाभ देने का आग्रह किया है।

loksabha election banner

सकलानी ने कहा कि केवल नेत्रहीन दिव्यांगों के पक्ष में सेवानिवृत्ति की आयु 58 से 60 वर्ष की सूचना 29 मार्च 2013 को जारी की गई थी। जबकि सभी दिव्यांगों के लिए यह अधिसूचना जारी होनी थी। इसमें देश की सुप्रीम अदालत व पंजाब सरकार आदि अपना निर्णय सभी दिव्यांगों के पक्ष में दे चुकी है, जिसमें 40 प्रतिशत व इससे ऊपर सभी दिव्यांगों को एक समान कानून पूरे विश्व में लागू किया गया है। फिर भी सेवानिवृत्त व नियुक्तियां समेत अन्य लाभ सुख सुविधाओं से वंचित रखा जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री दीवाली या नववर्ष से पहले दिव्यांगजनों के पक्ष में अधिसूचना जारी करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि अफसरशाही वर्तमान सरकार को गुमराह कर रही है। उच्च न्यायालय भी इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए सरकार को सीधे तौर पर इसे लागू करने के निर्देश दें। दिव्यांगों में प्रदेश सरकार के ढुलमुल रवैया के प्रति गहरा रोष व्याप्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.