Move to Jagran APP

बल्ह में मतदाताओं को किया जाएगा जागरूक : एसडीएम

खंड बल्ह के सभागार मे उपमंडल अधिकारी धर्मेश रमोत्रा ने बल्ह के सभी पंचायत निरीक्षक उप निरीक्षक पंचायत सचिव सहायक प्रधान व उप प्रधानों के साथ बैठक की । इसमें उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी मंडी द्वारा जारी किए गए अभियान सप्रेम में बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संपर्क प्रत्येक मतदाता के तहत

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 08:22 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 08:22 PM (IST)
बल्ह में मतदाताओं को किया जाएगा जागरूक : एसडीएम

सहयोगी, नेरचौक : विकास खंड बल्ह के सभागार में उपमंडल अधिकारी धर्मेश रामोत्रा ने बल्ह के सभी पंचायत निरीक्षक, उपनिरीक्षक, पंचायत सचिव, सहायक, प्रधान व उप प्रधानों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी मंडी द्वारा जारी किए अभियान स्वीप के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संपर्क प्रत्येक मतदाता के तहत लोकतंत्र की मजबूती के लिए बल्ह में अभियान शुरू किया जाएगा। स्वीप कार्यक्रम के जरिए मतदाता मित्र घर-घर जाकर 18 से 19 वर्ष के उन सभी मतदाताओं का पंजीकरण करेंगे जो अभी तक अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं करवा पाए हैं। उन्होंने कहा कि इस अभियान के माध्यम से घर-घर के काम में व्यस्त महिलाओं को भी पंजीकृत किया जाएगा। साथ ही कार्यालय अध्यक्ष से यह भी आग्रह किया गया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा योगदान दें। जनता को यह भी सूचना दें कि जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुआ है फार्मभर कर अपना नाम दर्ज करवा लें ताकि उनकी लोकतांत्रिक प्रक्रिया में मतदाता के रूप में भागीदारी सुनिश्चित हो सके। फार्म संबंधित बूथ लेवल अधिकारी अथवा निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय में उपलब्ध है तथा भरकर वही जमा करवाए जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त यह फार्म निर्वाचन विभाग हिमाचल प्रदेश की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.