Move to Jagran APP

जोगेंद्रनगर में दमकल कर्मियों ने बचाई करोड़ों की संपत्ति : सकलानी

को जोगेंद्रनगर दमकल चौकी के प्रभारी शेर सिंह सकलानी ने किया। सात दिवसीय अग्निशमन सेवा सप्ताह में उपमंडलवासियों को आग से बचने के उपाय बताए जाएंगे। इस दौरान मॉकड्रिल का भी आयोजन किया जाएगा। अग्निशमन सेवा सप्ताह के शुभारंभ पर दमकल चौकी के प्रशामकों को संबोधित करते हुए शेर सिंह सकलानी ने कहा कि किसी भी प्राकृतिक व अप्राकृतिक घटना से आमजन को सुरक्षित बचाने के लिए दमकल के प्रशामकों का सदैव ही अहम योग

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 05:17 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 05:17 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में दमकल कर्मियों ने बचाई करोड़ों की संपत्ति : सकलानी
जोगेंद्रनगर में दमकल कर्मियों ने बचाई करोड़ों की संपत्ति : सकलानी

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर :

loksabha election banner

अग्निशमन सेवा सप्ताह दिवस का शुभारंभ रविवार को जोगेंद्रनगर दमकल चौकी के प्रभारी शेर सिंह सकलानी ने किया। सात दिवसीय अग्निशमन सेवा सप्ताह में उपमंडलवासियों को आग से बचने के उपाय बताए जाएंगे। इस दौरान मॉकड्रिल का भी आयोजन किया जाएगा। सकलानी ने कहा कि किसी भी प्राकृतिक व अप्राकृतिक घटना से आमजन को सुरक्षित बचाने के लिए दमकल के प्रशामकों का सदैव ही अहम योगदान रहता है। वर्ष 2018 में उपमंडल पद्धर के कोटरोपी में आई भयंकर त्रासदी के दौरान भी स्थानीय दमकल विभाग ने अहम भूमिका निभाई थी। जबकि चौहारघाटी के दुर्गम क्षेत्रों में घटी आग की घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए भी दमकल विभाग हमेशा आगे रहा है। 2012 में जोगेंद्रनगर में संचालित दमकल चौकी के द्वारा अब तक करीब दो सौ अलग-अलग प्राकृतिक आपदाओं में करोड़ों रुपये की संपति को नष्ट होने से बचाया है। दमकल विभाग के शहीद कर्मचारियों व अधिकारियों को श्रद्धाजंलि दी और उनकी आत्मा शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा।

इस अवसर पर प्रशामक विरेंद्र पाल, जयपाल, चालक अनिल कुमार, बीरी सिंह, खेम सिंह, जोगेंद्र सिंह, कुशल कुमार, विकास ठाकुर, टिक्कम राम आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.