संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि जोगेंद्रनगर-पठानकोट ट्रैक पर फिर मेल एक्सप्रेस दौड़ेगी। इस टै्रक पर चलने वाली हर रेलगाड़ी में एक विशेषज्ञ डिब्बा जोड़ा जाएगा। जोगेंद्रनगर में बुधवार को रेलवे के अधिकारियों से बैठक करते हुए सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने पठानकोट-जोगेंद्रनगर रेलगाड़ी में नए विशेष डिब्बे लगाने की हरी झंडी दे दी है।

उन्होंने कहा कि जोगेंद्रनगर से पठानकोट के लिए पहले स्वीकृत मेल एक्सप्रेस को भी चलाने के लिए रेल मंत्रालय को फिर प्रस्ताव सौंपेंगे। साथ ही बंद पड़ी रेलगाड़ियों को चलाने के लिए रेलवे विभाग के उच्चाधिकारियों के संपर्क में हैं। सांसद ने बताया कि 27 रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा के लिए विश्राम गृह में आधुनिक सुविधाओं सहित सेल्फी प्वांइट और वाई फाई की सुविधा का लाभ मिलना आरंभ हो गया है। साथ ही नए डिब्बे भेजे गए हैं। जोगेंद्रनगर से पठानकोट तक ट्रैक में आने वाले पुलों की मरम्मत का कार्य भी पूरा हो चुका है। रेलवे के बेड़े में उच्च क्षमता वाले रेल इंजन भी शामिल हुए हैं।

रेल किराये में हुई वृद्धि पर सांसद ने बताया कि यात्रियों को और अधिक सुविधाओं का लाभ मिले इसलिए रेलवे विभाग को ऐसे निर्णय भी लेने पड़ते हैं। बैठक में उनके साथ मंडल भाजपा अध्यक्ष पंकज जम्वाल, रेलवे विभाग की ओर से विनोद कुमार, वीरपाल, परविद्र सिंह, राकेश कुमार ने रेलवे से सबंधित कुछ समस्याओं पर सांसद का ध्यान केंद्रित किया।

----------

जोगेंद्रनगर रेलवे स्टेशन को मिलेगा हेरीटेज का दर्जा

1929 में बने जोगेंद्रनगर रेलवे स्टेशन को हेरीटेज का दर्जा दिया जाएगा। सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि सबसे पुराने इस रेलवे स्टेशन को हेरीटेज बनाने के लिए मामला उठाया गया है। इसे पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021