Move to Jagran APP

Jairam Thakur: 'मंडी की जनता को अपमानित करने वाली कांग्रेस, अब किस मुंह...', जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर बोला हमला

मंडी में पत्रकारों से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कांग्रेस की प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मंडी की जनता को अपमानित करने वाली कांग्रेस अब किस मुंह से वोट मांगेगी। कांग्रेस ने द्वेष भावना के चलते सरदार पटेल विश्वविद्यालय का दर्जा घटाया। इसके साथ ही हवाई अड्डे का काम भी लटकाया। इसका जवाब जनता लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में देगी।

By Hansraj Saini Edited By: Deepak Saxena Published: Tue, 16 Apr 2024 03:31 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 03:31 PM (IST)
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश कांग्रेस पर बोला हमला।

जागरण संवाददाता, मंडी। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 15 माह में मंडी जिले के लोगों को अपमानित करने के सिवाय कुछ नहीं किया है। अब किस मुंह से वोट मांगेंगे। यही कारण है कि संभावित स्थिति को भांप यहां की निवर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था और दो टूक कहा था कि सांसद निधि के दम पर चुनाव नहीं जीत सकते क्योंकि धरातल पर कोई काम नहीं हुआ है।

loksabha election banner

मंगलवार को मंडी में पत्रकारों से बात करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी को कोई बड़ा प्रोजेक्ट देने के बजाय कांग्रेस सरकार ने सरदार पटेल विश्वविद्यालय का दर्जा घटा इसे बंद करने का प्रयास किया है। पूर्व सरकार ने छात्र हित को ध्यान में रख मंडी में विश्वविद्यालय स्थापित किया था।

द्वेष भावना के चलते सरकार ने नहीं किए काम

उन्होंने कहा कि बल्ह विधानसभा क्षेत्र के नागचला में प्रस्तावित ग्रीन फील्ड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की तकनीकी औपचारिकता पूर्व सरकार ने पूरी कर ली थी। भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरु होने थी। द्वेष की भावना से ग्रसित प्रदेश सरकार ने भूमि अधिग्रहण की कवायद ठंडे बस्ते में डाल रखी है। वल्लभ कॉलेज के भवन और 250 करोड़ की लागत से बन रहे शिवधाम का काम बंद पड़ा हुआ है।

शिवधाम बनने से मंडी में पर्यटन को बढ़ावा मिलना तय था। इस अनदेखी का खामियाजा कांग्रेस को विधानसभा और विधानसभा के उपचुनाव में भुगतना होगा। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में सभी वर्गों का ध्यान रखा है।

हृदयवासिनी मंदिर में सुनी भागवत कथा

इससे पहले उन्होंने मंडी के पड्डल स्थित हृदयवासिनी मंदिर में चल रही श्री मदभागवत कथा में भाग लिया। कथावाचक श्रीकृष्ण चंद्र शास्त्री के मुखारविंद से यहां भक्ति गंगा का सैकड़ों लोग रसपान कर रहे हैं। संयोजक रमन विष्ट ने उनका यहां पहुंचने पर स्वागत किया।

ये भी पढ़ें: Himachal Weather Today: तीन NH समेत 114 सड़कें बंद...रोहतांग सहित ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किल

ये भी पढ़ें: Himachal Politics: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैनात किए पर्यवेक्षक, हाईकमान को देंगे चुनावी फीडबैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.